कांग्रेस में मची भगदड़: 40 वरिष्ठ नेताओं ने छोड़ी पार्टी, आलाकमान हैरान 


RAJNISH KUMAR 11/10/2019 12:58:17
896 Views

New Delhi. महाराष्ट्र और हरियाणा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस पार्टी (Congress Party) में भगदड़ मच गयी है। अधिकतर बड़े नेता अब कांग्रेस (Congress) में रहना पसंद नहीं कर रहे है, जिसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि  महज 34 दिन के अंदर 40 बड़े कांग्रेसी नेताओं ने पार्टी छोड़ दी, ..जिसकी वजह से कांग्रेस (Congress) आलाकमान चिंतित और हैरान हैं।

11-10-201913004240Congressne1

कांग्रेस (Congress) को अलविदा कहने वाले नेताओं में पूर्व सांसद, पूर्व मंत्री और पूर्व विधायकों के अलावा चेयरमैन और बड़े चेहरे शामिल हैं। हरियाणा में कांग्रेस नेताओं के धड़ाधड़ पार्टी छोड़ने से आलाकमान चिंतित है। नामांकन पत्र दाखिल करने के दौरान टिकटों की घोषणा करते समय पार्टी आलाकमान ने इस तरह की बगावत का अंदाज नहीं लगाया था।

पार्टी छोड़ने वाले नेताओं का सिलसिला जारी

टिकट से वंचित रहे करीब 22 पूर्व मंत्रियों और पूर्व विधायकों सहित 40 नेता अब तक कांग्रेस का हाथ छोड़ चुके हैं। कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष कुमारी शैलजा और पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा की मान-मनौव्वल के बावजूद पार्टी छोड़ने वालों का सिलिसला अभी थमा नहीं है। यहां तक की पूर्व हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष अशोक तंवर भी पार्टी छोड़ चुके हैं।

यह भी पढ़ें - 

चीनी राष्ट्रपति के स्वागत के लिए महाबलीपुरम तैयार

यूपी: अब कांग्रेस के इस दिग्‍गज ने सभी पदों से दिया इस्‍तीफा

Web Title: 40 Congress nets ne chhodi party ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया