उपचुनाव: कार जब्त होने पर फूट फूट कर रोया यह कांग्रेस प्रत्याशी


DEEP KRISHAN SHUKLA 11/10/2019 15:36:40
64 Views

- घोसी विधानसभा सीट का मामला
- प्रत्याशी ने प्रशासन पर लगाए आरोप
- समर्थकों ने विरोध में की नारेबाजी

Lucknow. विधानसभा उपचुनाव के प्रचार के दौरान घोसी विधानसभा सीट पर उस समय अजीबो गरीब दृश्य देखने जब कांग्रेस प्रत्याशी बीच सड़क पर फूट फूट कर रोने लगा। हुआ दरअसल हुआ यूं कि प्रचार के दौरान कांग्रेस प्रत्याशी राजमंगल यादव के काफिले में शामिल गाड़ियों को आचार संहिता उल्लंघन के चलते सीज कर दिया। इसके बाद कांग्रेस प्रत्याशी ने पैदल मार्च कर चुनाव किया। इस दौरान उनके समर्थकों ने प्रशासन के विरोध में नारेबाजी भी की। 

11-10-2019154022By-electionT1
 

मिली जानकारी के अनुसार घोसी सीट से कांग्रेस उम्मीदवार राजमंगल यादव चार गाड़ियों का काफिला लेकर चुनाव प्रचार कर रहे थें। 
इस दौरान स्टेटिक मजिस्ट्रेट और फ्लाइंग मजिस्ट्रेट ने उन्हें रोक लिया। जांच के दौरान गाड़ियों से कथित रूप से प्रचार सामग्री बरामद हुई। 
जिस पर अधिकारियों ने आचार संहिता के उल्लंघन में कार्रवाई करते हुए चारों गाड़ियों को सीज कर दिया। 
इस कार्रवाई के नाराज राजमंगल के समर्थक भड़क उठे और पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। 

11-10-2019154137By-electionT3

राजमंगल ने एक दरोगा पर आरोप लगाया कि उसने उनका कॉलर पकड़ कर उनसे मारपीट की। इसके बाद कांग्रेस प्रत्याशी बीच सड़क पर रोते नजर आए। उन्होंने अपने समर्थकों के पैदल मार्च कर चुनाव प्रचार किया। 
  कांग्रेस प्रत्याशी ने लगाया पक्षपात का आरोप
कांग्रेस प्रत्याशी ने स्वयं पर हुई कार्रवाई को लेकर गंभीर सवाल उठाए है। उन्होंने कहा जिस समयय मेरे काफिला ​रोका गया था ठीक उसी समय भाजपा प्रत्याशी का कारवां गुजरा जिसमें तकरीबन 40 गाड़ियां शामिल थी। जांच दल को मेरे काफिले की चार गाड़ियां दिखी लेकिन उनके काफिले की 40 गाड़ियों को अनदेखा किया गया। यह कार्रवाई दर्शाती है कि किसी तरह से प्रशासनिक मशीनरी भाजपा प्रत्याशी की परोक्ष मदद कर रही है। 

11-10-2019154044By-electionT2
 

  14 प्रत्याशी हैं चुनाव मैदान में 
गौरतलब हो कि मऊ जिले की घोसी सीट यहां के विधायक फागू चौहान को बिहार का राज्पाल बनाए जाने से रिक्त हुई थी। यहां कुल 14 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। जिनमें आठ प्रत्याशी विभिन्न दलों से हैं जबकि 6 निर्दलीय हैं। 

यह भी पढ़ें...आधार से संपत्ति लिंक कराने की तैयारी में योगी सरकार

 

 

 

 

Web Title: By-election: This Congress candidate wept bitterly when the car was seized ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया