वृंदावन गार्डेन की रामलीला में रामजन्म और अहिल्या उद्धार की लीलाओं का हुआ मंचन


DEEP KRISHAN SHUKLA 11/10/2019 16:05:06
79 Views

Unnao. आवास विकास के वृन्दावन गार्डेन की रामलीला का मंचन विधि विधान से पूजा अर्चन का शुरू हो गया है। पालिका अध्यक्ष के प्रतिनिधि व पूर्व अध्यक्ष ने ने भगवार राम, लक्ष्मण व माता सीता की आरती उतारी। पहले दिन राम जन्म से अहिल्या उद्धार की लीला का मंचन हुआ जिसे दर्शको ने खूब सराहा। 
मालूम हो कि शहर के आवास विकास कालोनी स्थिति वृन्दावन गार्डेन में प्रतिवर्ष रामलीला का मंचन होता है। 

11-10-2019160703Thebirthsof1
 

इस लीला का श्रीगणेश पूजन अर्चन के साथ हो गया। नगर पालिका चेयरमैन के प्रतिनिध प्रशांत कटियार, पूर्व चेयरमैन रामचंद्र गुप्ता, रामश्री दीक्षित के अलावा स्थानीय सभासद राकेश सिंह व शर्मिला सिंह ने राम दरबार की आरती उतारी। पूजन अर्चन के दौरान कमेटी के सभी पदाधिकार और सदस्य मौजूद रहें। 
लीला के पहले दिन वृन्दावन से आये कलाकारों ने रामजन्म से अहिल्या उद्धार के प्रसंग का जीवंत मंचन कर दर्शकों का मन मोह लिया। मचन के दौरान पंडाल में जय श्री राम के उद्घोष भी लगते रहे। 

11-10-2019160719Thebirthsof2
 

लीला के वशिष्ठ ने बताया कि शुक्रवार को पुष्प वाटिका से लेकर धनुष यज्ञ तक की लीलाओं का मंचन किया जाएगा। पहले दिन की लीला के समापन के बाद भक्तों में प्रसाद वितरण भी किया गया। 
पूजन अर्चन के इस कार्यक्रम में मार्गदर्शक मोती लाल, महामंत्री जी.एस.भदौरिया, प्रबन्धक सर्वेश शुक्ला,वरिष्ठ उपाध्यक्ष रामजस गुप्ता, रामलली दीक्षित व महोत्सव प्रभारी अजीतपाल सिंघ, कोषाध्यक्ष नरेश सोनी व के.जी.अग्रवाल, आशीष शुक्ला, महिला मंडल की अध्यक्षा निम्मी अरोड़ा आदि पदाधिकारी मौजूद रहे। 

यह भी पढ़ें...आधार से संपत्ति लिंक कराने की तैयारी में योगी सरकार

 

 

 

Web Title: The births of Lord Ram and Ahilya Salvation events has been staged in Vrindavan Garden's Ramlila ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया