Ind Vs SA 2nd Test: कोहली ने जड़ा सातवां दोहरा शतक, कई रिकार्ड्स किए अपने नाम


ABHIMANYU VERMA 11/10/2019 15:17:35
117 Views

Mumbai. पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में भारत ने पहली पारी में 5 विकेट के नुकसान पर 601 रन बनाकर पारी घोषित कर दी है। पहली पारी में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने शानदार दोहरा शतक (254 रन) लगाया है। इस सीरीज में विराट का यह पहला और टेस्ट करियर का सातवां दोहरा शतक है। इसी के साथ विराट ने कई रिकोर्ड्स अपने नाम कर लिए हैं। 

11-10-2019162657IndiavsSouth1

बतौर कप्तान सबसे ज्यादा दोहरे शतक

विराट कोहली ने टेस्ट मैच में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा दोहरे शतक लगाने के मामले में कई दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया है। विराट ने टेस्ट मैच अब तक सात दोहरे शतक लगाए हैं जिसमें सातों दोहरे शतक उन्होंने कप्तान रहने के दौरान लगाए हैं। फिलहाल इस लिस्ट में वेस्टइंडीज के दिग्गज ब्रायन लारा 5 दोहरे शतकों के साथ दूसरे नंबर पर हैं। इसके बाद सर डॉन ब्रैडमैन/ग्रीम स्मिथ/माइकल क्लार्क इस लिस्ट में हैं। 

यह भी पढ़ें:-... श्रीलंका से टी-20 सीरीज हारने के बाद नाराज पाकिस्तानी फैन का ऐसे फूटा गुस्सा

भारत की ओर से सबसे ज्‍यादा दोहरे शतक 

भारत की ओर से सबसे ज्यादा दोहरे टेस्ट शतक लगाने वाले बल्लेबाजों में विराट कोहली ने सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग को भी पीछे छोड़ दिया है। सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग के नाम टेस्ट करियर में छह दोहरे शतक हैं। हालांकि, सर डॉन ब्रैडमैन, कुमार संगकारा और ब्रायन लारा से पीछे हैं। सर डॉन ब्रैडमैन के नाम टेस्ट में 12, कुमार संगकारा के 11 और ब्रायन लारा 9 दोहरे शतक हैं।  

Web Title: India vs South Africa: Virat Kohli scores seventh double century in second test ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया