उपचुनाव: मायावती ने दिग्गज नेता को दिया ऐसा सबक, पार्टी में मचा भूचाल


NAZO ALI SHEIKH 12/10/2019 10:35:21
1110 Views

Lucknow. उत्तर प्रदेश में उपचुनाव को लेकर सियासत सातवें आसमान पर है। पार्टी के शीर्ष नेता पदाधिकारियों और व दिग्गजों की लापरवाही पर कड़ा एक्शन लेने से कोई संकोच नहीं कर रहे। इसी क्रम में बसपा सुप्रीमो मायावती ने कानपुर में बसपा से घाटमपुर के विधायक रहे आरपी कुशवाहा व कानपुर नगर के अध्यक्ष रहे सुरेंद्र कुशवाहा को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। मायावती के इस बड़े फैसले से हड़कंप मचा हुआ है।

12-10-2019112749By-elections1

बताते चलें कि बाहर किए गए दोनों ही नेताओं पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलिप्त रहने का आरोप है। गत गुरूवार को ही दोनों नेताओं पर यह एक्शन लिया यगा था। बसपा जिलाध्यक्ष रामशंकर कुरील ने नेताओं के पार्टी से बाहर होने की सूची जारी की। पार्टी से बाहर हुए नेताओं ने बसपा सुप्रीमो से एक दिन पहले ही इस्तीफा सोंप देने को कहा था।

हैरान करने वाली बात है कि लगातार बसपा के नेता खुद ही पार्टी छोड़ रहे हैं। वहीं, दूसरी ओर मायावती का डंडा भी लापरवाही बरतने वाले नेताओं पर चल रहा है। कुछ दिन पहले ही बसपा के जोनल कोआर्डिनेटर रहे अनुभव चक समेत दर्जनों नेताओं और कार्यकर्ताओं के इस्तीफा देने पर पार्टी के अंदर कलह की बात सामने आ रही थी।

यह भी पढ़ें... उपचुनाव: कार जब्त होने पर फूट फूट कर रोया यह कांग्रेस प्रत्याशी

बताते चलें कि आरपी कुशवाहा बसपा के कद्दावर नेताओं में एक माने जाते थे। लोकसभा चुनाव से पहले भी उनको बाहर का रास्ता दिखाया गया था। हालांकि, चुनाव के दौरान दोबारा वापस बुला लिया गया था। कुशवाहा दो बार बिठूर विधानसभा से चुनाव लड़े, लेकिन जीत हासिल करने में नाकामयाब रहे। हार के कारण कुशवाहा की सक्रियता को लेकर सवाल खड़े होने लगे थे।  उनको हमीरपुर उप चुनाव में बसपा प्रत्याशी नौशाद अली के प्रचार की कमान संभालने का अहम जिम्मा सौंपा गया था।  

Web Title: By-elections: Mayawati gave such a lesson to the veteran leader, there was a stir in the party ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया