Ind vs SA: विराट कोहली की विराट पारी ने ऐसे रचा इतिहास...


SUKIRTI MISHRA 12/10/2019 12:02:36
254 Views

पुणे में लगाया दोहरा शतक कोहली के टेस्ट करियर का अब तक का सबसे बड़ा स्कोर रहा साथ ही उन्होंने भारत की तरफ से टेस्ट में सबसे ज्यादा दोहरा शतक बनाने का कमाल किया

Delhi. इंडिया बनाम साउथ अफ्रीका (India vs South Africa) के पुणे (Pune) में खेले जा रहे टेस्ट मैच (Test Cricket) के दूसरे दिन कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने विस्फोटक पारी का प्रदर्शन किया। साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ नाबाद 254 रन ठोकते हुए अपने टेस्ट करियर में इतिहास रच दिया। कोहली (Kohli) के टेस्ट करियर का यह अब तक का सबसे बड़ा स्कोर रहा है। इसके अलावा भारतीय कप्तान ने भारत (India) की ओर से टेस्ट फॉरमैट में सबसे ज्यादा दोहरा शतक (double century) बनाने का कमाल भी किया। टेस्ट क्रिकेट में विराट के बल्ले से लगा यह 7वां दोहरा शतक था। 

Ind vs SA:  Virat Kohlis double attack creates history

बता दें कि कोहली ने पुणे में चल रहे टेस्ट मैच (Test Match) के दूसरे दिन 336 गेंद पर 33 चौके और 2 छक्के की मदद से 254 रन की नाबाद पारी खेली। इस पारी की बदौलत टीम इंडिया (Team india) 601 रन तक पहुंच पाई। इसके साथ ही अब तक 6 अलग-अलग टेस्ट खेलने वाली टीम के खिलाफ दोहरा शतक बनाने का कीर्तिमान भी बना दिया। 

►6 टेस्ट क्रिकेट टीम के खिलाफ बनाए दोहरे शतक-

विराट कोहली ने अब तक टेस्ट क्रिकेट में 7 बार दोहरा शतक जड़ा है। इसके साथ ही इन 7 शतक में 6 अलग-अलग टीमों के नाम शामिल हैं। बता दें कि श्रीलंका (Srilanka) ही सिर्फ एक ऐसी टीम है जिसके खिलाफ विराट ने 2 दोहरे शतक लगाए हैं। वहीं साउथ अफ्रीका (South Africa), इंग्लैंड (England), न्यूजीलैंड (New Zealand), बांग्लादेश (Bangladesh) और वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ दोहरा शतक ठोके हैं। 

Ind vs SA:  Virat Kohlis double attack creates history

►कोहली ने खेली 'विराट' पारी-

साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ नाबाद 254 रन की पारी विराट (Virat) के करियर की नाबाद पारी रही है। इससे पहले कोहली का सर्वाधिक टेस्ट स्कोर (test score) 243 रन था। यह स्कोर 2016 में श्रीलंका के खिलाफ हुए मैच में दिल्ली (Delhi) में बनाया था। इसके अलावा, 2016 में ही इंग्लैंड (England) के खिलाफ मुंबई (Mumbai) में 235 रन की आतिशी पारी खेली थी। 

 

 

 

 

Web Title: Ind vs SA: Virat Kohlis double attack creates history ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया