दोबारा सीएम बनने के लिए अखिलेश ने बनाया ये जबरदस्त प्लान, भाजपाइयों की उडी नींद


NP1509 13/10/2019 15:43:54
953 Views

Lucknow. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव साल 2022 में होने वाले यूपी विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर दूसरी पार्टियों की अपेक्षा दो कदम आगे चल रहे हैं। अखिलेश ने विधानसभा चुनाव की तैयारी अभी से शुरू कर दी है। जिसके तहत वह पुरानी गलतियों से सबक लेने के साथ अपने छिटके मूल वोट बैंक को सहेजने में भी जुटे हुए हैं। 

13-10-2019155001AkhileshYadav1

लोकसभा चुनाव में मिली हार से लिया सबक

अखिलेश यादव ने पुरानी दुश्मनी भुलाते हुए बसपा से गठबंधन किया था बावजूद इसके उनकी पार्टी के लिए संतोषजनक परिणाम नहीं आए। इसका मुख्य कारण सपा के यादव पट्टी के वोट भी छिटकना रहा। जिसको लेकर सपा ने अब कसरत शुरू कर दी है। वहीं, पुष्पेंद्र यादव मुठभेड़ कांड के बाद अखिलेश यादव के झांसी का दौरा इसी रणनीति का हिस्सा माना जा रहा है। 

यह भी पढ़ें;-...अखिलेश यादव बोले- पुलिस कर रही है अत्याचार, अन्याय के साथ सरकार

यही नहीं सपा ने अपने यादव नेताओं को मानने की कवायद भी कर दी है। इसी कड़ी में आजमगढ़ के पूर्व सांसद रमाकांत यादव को पार्टी में शामिल कराकर पूर्वांचल के यादवों को साधने का एक बड़ा प्रयास किया गया है। दूसरी तरफ चाचा शिवपाल यादव के प्रति नरम रवैया दिखाकर अखिलेश ने मुलायम के परिवार के एक होने की चाहता रखने वालों को संदेश दिया है कि वह परिवार की एकता के लिए कुछ भी करने को तैयार हैं। जिससे नाराज वोटर्स उनके समर्थन में आ गए हैं। 

इसके अलावा पार्टी यादवों के साथ मुस्लिम वोट बैंक के गणित को भी मजबूत करना चाहती है। इसीलिए पार्टी ने मुस्लिम नेताओं को भी बैटिंग करने को मैदान में उतारा है। माना यह भी जा रहा है कि यादवों में एकता रहेगी तो एम-वाई (मुस्लिम-यादव) समीकरण का रंग भी गाढ़ा हो सकेगा। 

Web Title: Akhilesh Yadav is busy in saving Yadav vote bank ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया