Mau: गैस सिलेंडर फटने से भरभराकर गिरा दो मंजिला मकान, 10 की मौत, 15 घायल


NP1509 14/10/2019 10:52 AM
214 Views

Mau. यूपी के मऊ (Mau) जिले में दिल दहलाने वाली घटना सामने आयी है, यहां पर रसोई गैस का सिलिंडर (Gas Cylinder) फटने से दो मंजिला मकान ढह गया। जिसमें 10 लोगों की दर्द नाक मौत हो गयी, जबकि एक दर्जन से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। जिनका जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। वहीं, कई लोगों के मकान के मलबे में दबे होने की आशंका जतायी जा रही है। 

Two-storey house collapsed due to gas cylinder explosion in Mau, 10 people dead and 15 injured

जानकारी के मुताबिक यह घटना मोहम्दाबाद कोतवाली क्षेत्र के वलीदपुर गांव की है। घटना सोमवार सुबह साढ़े सात बजे की है। सिलेंडर फटने के बाद मकान में आग लग गई और मकान भरभराकर गिर गया। बताया जा रहा है कि हादसे के वक्त मकान में करीब दो दर्जन लोग मौजूद थे और आग लगने पर आस-पास लोग मदद के लिए पहुंचे, तभी मकान गिर गया। इस हादसे में अब तक 10 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हो पायी है। हादसे में घायल 15 लोगों को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है। 

वहीं, घटना की सूचना मिलने पर पुलिस (Police) और फायर ब्रिगेड (Fire Brigade) की टीम राहत और बचाव कार्य में जुटी है। फिलहाल जेसीबी के माध्यम से मलबे को हटाने का काम चल रहा है। मौके पर एम्बुलेंस (Ambulance) भी मौजूद है जिससे घायलों का जल्द से जल्द इलाज कराया जा सके। 

Two-storey house collapsed due to gas cylinder explosion in Mau, 10 people dead and 15 injured

यह भी पढ़ें:-...Ayodhya Case: आज से शुरू होगी आखिरी दौर की सुनवाई, अयोध्या में धारा 144 लागू

सीएम ने डीएम, एसएसपी को दिये निर्देश

मऊ में हुई इस दर्दनाक घटना पर शोक व्यक्त करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने जिले के जिलाधिकारी और एसएसपी को मौके पर पहुंचकर राहत और बचाव कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया है। साथ ही कहा कि घायलों को हर संभव मदद पहुंचाई जाए। 

मौके पर एसपी (SP) और डीएम (DM) पहुंचे हैं। उन्होंने बताया कि प्राथमिकता मलबे में दबे जीवित लोगों को बचाने की है। एनडीआरएफ (NDRF) की टीम से भी संपर्क किया गया है। जल्द ही स्थिति को काबू में कर लिया जाएगा।

Web Title: Two-storey house collapsed due to gas cylinder explosion in Mau, 10 people dead and 15 injured ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया