घाटी में मानवधिकार के उल्लंघन की कोई बात नहीं आई सामने: नसीरुद्दीन चिश्ती


NP97 14/10/2019 17:42:57
33 Views

Jaipur. घाटी से अनुच्छेद 370 समाप्त किए तकरीबन दो महीने हो गए हैं। लगातार विपक्षी दल के नेता व अन्य लोग घाटी पहुंचकर वहां के हालातों का जायजा ले रहे हैं। अब जम्मू कश्मीर में सूफी प्रतिनिधिमंडल की ओर से घाटी को लेकर कई बड़ी और अहम बातें कही गईं हैं। सूफी प्रतिनिधिमंडल के सदस्य नसीरुद्दीन चिश्ती ने कहा कि घाटी में मानवाधिकार के उल्लंघन की कोई बात सामने नहीं आई है। 

14-10-2019181231Therewasnom1

 प्रतिनिधिमंडल तीन दिवसीय यात्रा पर था

प्रतिनिधिमंडल ने कई स्थानीय लोगों से बातचीत की और जानकारी भी ली,लेकिन सभी ने मानवाधिकार के उल्लंघन की बात को सिरे से खारिज कर दिया। ध्यान रहे कि अजमेर शरीफ दरगाह के नसीरुद्दीन चिश्ती की अध्यक्षता में अखिल भारतीय सूफी सज्जादानशी परिषद का प्रतिनिधिमंडल तीन दिवसीय यात्रा पर था। उन्होंने कहा कि घाटी को लेकर पाकिस्तान झूठ फैला रहा है। उन्होंने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के जिहाद के लिए आह्वान को शर्मनाक करार दिया। इसके साथ ही पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को नसीहत देते हुए कहा कि अगर पाकिस्तान की दिलचस्पी है तो उसे चीन और फिलिस्तीन में जाकर लड़ाई लड़नी चाहिए। चिश्ती ने कहा कि भारत मुसलमानों के लिए सबसे अच्छा देश है। 

आपको बता दें कि घाटी से अनुच्छेद 370 हटने के बाद से ही लगातार पाकिस्तान दुनिया के सामने यह झूठ फैलाने की कोशिश कर रहा है कि कश्मीर के लोगों के ऊपर भारत में अत्याचार हो रहा है। 

 

Web Title: There was no mention of human rights violation in the valley: Naseeruddin Chishti ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया