स्कूल की इमारत 10 साल में ही जर्जर,जिम्मेदारों पर कार्रवाई नहीं


NP1181 15/10/2019 12:02:59
24 Views

LUCKNOW.  20 साल के लिए बनने वाली इमारत मात्र 10 साल में ही जर्जर हो गयी। फिर भी निर्माण कर्ता प्रधान और अध्यापक के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। इंचार्ज अध्यापक संजय सिंह परिहार बताते हैं कि उनके स्कूल की जो इमारत जर्जर हो गयी है उसका निर्माण 2005—6 में हुआ था।पांच साल पहले घोषित सांसद आदर्श ग्राम योजना में च​यनित ग्राम आंट गढ़ी सौंरा के एक प्राथमिक विद्यालय की इमारत जर्जर होने के साथ ही बाउन्ड्रीवाल भी टूटी पड़ी है। विद्यालय परिसर में जंगल जैसी घास खड़ी है।

15-10-2019135145Schoolbuildin

यहां एक अतिरिक्त कक्ष में पांचों कक्षाएं एक साथ लगाई जा रही हैं। विद्यालय के आस पास भी इतना जंगल खड़ा है कि बच्चों की पढ़ाई के समय सांप कीड़ों के आने का डर बना रहता है। चहारदीवारी टूटी होने के कारण यहां वृक्षारोपण के तहत लगाए गए पेड़ों को बचाने का कोई उपाय नहीं किया गया है। इस विद्यालय में 39 छात्र पंजीकृत हैं।​ जिनमें से आधे छात्र उपस्थित हो जाते हैं। यहां दो शिक्षा मित्र नीतू और रविन्द्र त्रिपाठी तैनात हैं जो अपनी मर्जी पर स्कूल आते हैं और घर चले जाते हैं। यहां तैनात इंचार्ज अध्यापक संजय सिंह परिहार भी शिक्षा मित्रों के स्कूल न आने पर उनको उपस्थित बताते रहते हैं। अगर कोई भी शिक्षा मित्र स्कूल न आए तो उसे बताते हैं कि वह घर लंच करने गया है। 
 

Web Title: School building dilapidated in 10 years, no action on responsibilities ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया