यूपी में उपचुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, अब राजकुमारी रत्ना सिंह ने छोड़ी पार्टी


NP1357 15/10/2019 14:28 PM
301 Views

Lucknow. उत्तर प्रदेश में उपचुनाव से पहले कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगा है। प्रतापपढ़ से पूर्व सांसद राजकुमारी रत्ना सिंह ने मंगलवार को कांग्रेस पार्टी छोड़ भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई।

rajkumari ratna singh ne chhodi congress party

कांग्रेस से पूर्व सांसद राजकुमारी रत्ना सिंह ने अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है। रत्ना सिंह कांग्रेस के टिकट पर तीन बार सांसद रह चुकी हैं। लोकसभा चुनाव 2019 में भी कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा। बता दें राजकुमारी रत्ना सिंह के पति दिनेश सिंह सिंह कांग्रेस सरकार में विदेश मंत्री थे और इंदिरा गांधी के काफी करीबी भी थे।

गांधी परिवार का था गढ़

गौरतलब है कि अमेठी और रायबरेली गांधी परिवार का गढ़ माना जाता था, लेकिन अमेठी में इस बार तत्कालीन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी खुद अपना चुनाव हार गए थे। हालांकि रायबरेली से सोनिया गांधी को जीत मिली थी, लेकिन कांग्रेस की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं। 

कांग्रेस की बढ़ी मुश्किलें

अमेठी के राजा डाॅ. संजय सिंह और उनकी पत्नी अमिता सिंह पहले ही बीजेपी में शामिल हो चुके हैं। अब प्रतापगढ़ से पूर्व सांसद राजकुमारी रत्ना सिंह ने बीजेपी का दामन थाम लिया है। यही नहीं, रायबरेली के हरचंदपुर से कांग्रेस विधायक राकेश सिंह और अदिति सिंह भी लगातार पार्टी लाइन से हटकर काम कर रहे हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि यदि इन दोनों नेताओं ने पाला बदला तो रायबरेली में भी कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

यह भी पढ़ें - 

मध्यप्रदेश: सहायक आबकारी आयुक्त आलोक खरे के कई ठिकानों पर लोकायुक्त का छापा

जम्मू कश्मीर: आतंकियों ने ट्रक ड्राइवर की गो​ली मारकर हत्या की, सेना ने शुरू किया सर्च अभियान

Web Title: rajkumari ratna singh ne chhodi congress party ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया