इलाहाबाद विवि में छात्रों का हंगामा, पुलिस ने किया लाठीचार्ज


NP1534 15/10/2019 16:12:52
28 Views

- छात्रसंघ चुनाव की मांग कर रहे थे छात्र
- 11 छात्रों को हिरासत में लिया गया, कई घायल

Allahabad. इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्रसंघ बहाली की मांग कर रहे छात्रों की प्रॉक्टोरियल बोर्ड से तीखी नोकझोंक हुई। मामला इतना बढ़ा कि पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। इस दौरान कई छात्रों के घायल होने की सूचना है। वहीं दूसरी ओर 12 छात्रों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया हे। माहौल को देखते हुए भारी तादात में पुलिस फोर्स परिसर में तैनात कर दिया गया है। इस हंगामे तकरीबन आधा दर्जन गाड़ियों में तोड़फोड़ भी की गयी है।  

15-10-2019161816Uproaramongs1
 

बता दें कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्र परिषद चुनाव की मांग कर रहा है। जबकि प्रॉक्टोरियल बोर्ड इसके खिलाफ है। 
इसी बात को लेकर मंगलवार हालात बिगड़ गए और छात्रों से नोकझोंक होने लगी। बता दें कि इससे पहले सोमवार को नाराज छात्रों ने यहां 'गधा' लेकर विश्वविद्यालय परिसर में विरोध दर्ज कराते हुए विवि प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की थी। 
मंगलवार को नाराज छात्र उग्र हुए तो पुलिस ने लाठियां पटकनी शुरू कर दी। जिससे छात्रों में भगदड़ मच गयी। 
छात्रों की ओर से भी पथराव कर परिसर में खड़ी तमाम गाड़ियों के शीशे क्षतिग्रस्त किए गए। घटना के बाद चीफ प्रॉक्टर ने प्रदर्शन की अगुवाई कर रहे छात्र नेताओं समेत तकरीबन 35 छात्रों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के लिए तहरीर दी है। 

15-10-2019161840Uproaramongs2
खबर के मुताबिक पुलिस ने इस मामले में तकरीबन 12 छात्रों को हिरासत में लिया। कई छात्रों के घायल होने की बात भी कही जा रही है। 
वहीं दूसरी ओर विश्व विद्यालय के पीआरओ डॉ चित्तरंजन कुमार का बयान इससे इतर आया है। 
उन्होंने का कुछ निष्कासित छात्र उपद्रव करने के इरादे से हंगामा कर रहे थे जिसे पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर शांत कर दिया। छात्रसंघ चुनाव के बाबत उन्होंने कहा कि परिषद का चुनाव हर हाल में होगा। 

यह भी पढ़ें...उन्नाव: छेड़छाड़ का विरोध करने पर युवती को चलती ट्रेन से फेंका, एक पैर कटा

 

 

 

Web Title: Uproar among students in Allahabad University, police lathi-charged ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया