इंटरनेशनल चाइल्ड पोर्न रैकेट का भंडाफोड़, 7 पर केस दर्ज


NAZO ALI SHEIKH 15/10/2019 17:38:13
36 Views

New Delhi. जर्मनी पुलिस ने एक अंतरराष्ट्रीय चाइल्ड पोर्न रैकेट का भंडाफोड़ करते हुए बड़ी सफलता हासिल की है। बताया जा रहा कि इस रैकेट के तार भारत से जुड़े हुए हैं। जर्मन पुलिस की इस सफलता के बाद भारतीय सीबीआई ने सात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए कार्रवाई शुरू कर दी है।  

15-10-2019173947International1

खबरों के मुताबिक, सभी आरोपी व्हाट्सएप ग्रुप के सदस्य हैं। यह ग्रुप व्हाट्सएप पर बच्चों की गंदी तस्वीरों को साझा करती थी। सात लोग ग्रुप के मेंबर थे। अपराधिक मामले को रोकने के लिए जर्मनी की फेडरल पुलिस ने योजना तैयार की थी।

इसके बाद जर्मन पुलिस ने इसका खुलासा भी कर दिया। यह बड़ा खुलासा होने के बाद पुलिस इस तरह के चलने वाले ग्रुपों पर नकेल कसने की तैयारी में तेजी से जुट गई है। सीबीआई की एफआईआर के मुताबिक जर्मन पुलिस ने सैशे ट्रेपकी नाम का आरोपी मामले में के गिरफ्तार किया गया था।

जब पुलिस ने जांच शुरू की तो उसे दोषी पाया गया और 5 साल की सजा सुनाई गई। एफआईआर के मुताबिक जांच करते हुए जर्मन पुलिस ने आरोपी के घर पर रेड मार दी। यहां पुलिस को कई संदिग्ध सामग्रियां बरामद हुई। बच्चों के पोर्न से जुड़े पिक्चर और वीडियो भी बरामद कर लिए गये। आरोपी से पूछताछ में सच सामने आया कि आरोपी इससे जुड़े 29 व्हाट्सअप ग्रुप चला रहा था।

यह भी पढ़ें... एक भी बालिका विद्यालय जाने से वंचित न रहे: स्वाती सिंह

खबरों के मुताबिक सभी 29 व्हाट्सअप ग्रुप पर 483 लोग सक्रिय थे। इनमें 7 भारतीय भी शामिल थे। सभी 7 आरोपियों के खिलाफ सीबीआई ने एफआईआर दर्ज कर लिया है। आरोपियों के नाम विनोत काना, जुहेब अली, खोजेमा एच, राकेश कुमार, अभिषेक कुमार त्रिपाठी, जयदीप रॉय और रहीस हैं। भारतीय सीबीआई ने मामले को लेकर जांच शुरू कर दी है। शुरुआती जांच में  आरोप सही पाए गए हैं। जल्द ही सीबीआई आरोपियों को गिरफ्तार कर सकती है।

Web Title: International child porn racket busted, case filed on 7 ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया