अनंतनाग मुठभेड़: सुरक्षाबलों ने हिजबुल कमांडर समेत तीन आतंकियों को किया ढेर


NP1534 16/10/2019 10:22 AM
29 Views

- अनंतनाग के बिजबेहरा में सुबह से चल रही थी मुठभेड़
- जम्मू कश्मीर पुलिस का दावा तीनों थे हिजबुल के आतंकी 

Srinagar. जम्मू कश्मीर में बुधवार एक बार फिर आतंकियों (Terrorists) और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ (Encounter) जारी है। घाटी के अनंतनाग (Anantnag) जिले के बिजबेहरा इलाके में जारी इस मुठभेड़ सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को घेर रखा था। कई घंटे तक चली मुठभेड़ के बाद आखिरकार सेना तीनों आतंकियों को मार गिराया। ये तीनों आतंकी हिजबुल मुजाहिद्दीन संगठन के थे। मारे गए आतंकियों में एक की पहचान हिजबुल कमाडंर नासिर चदरू के रूप में हुई है। शेष दोनों की पहचान के प्रयास जारी हैं।   

Security forces surround three terrorists in Anantnag, encounter continues
जम्मू कश्मीर पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सुरक्षाबलों को अनंतनाग के बिजबेहरा इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली। 
पुलिस और सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम जैसे ही इलाके में पहुंची तो एक घर में छिपे आतंकियों की ओर से फायरिंग शुरू कर दी गयी। 
जवाब में सुरक्षाबलों ने भी मकान को घेर कर मोर्चा सम्हाल लिया है। दोनों ओर से बुधवार सुबह से फायरिंग हो रही है। इलाके में रहने वाले लोगों को बाहर न निकलने की हिदायत दी गयी है। 

Security forces surround three terrorists in Anantnag, encounter continues
 

इस आपरेशन में जम्मू कश्मीर पुलिस के साथ सेना और सीआरपीएफ के जवान शामिल हैं। कई घंटे चली इस मुठभेड़ के बाद आखिरकार सेना को सफलता मिली और तीनों आतंकी मार गिराए गए। 
  अनुच्छेद 370 हटने के बाद यह तीसरी मुठभेड़
घाटी से अनुच्छेद 370 (Article 370) हटाए जाने के बाद आतंकियों और उनके सरपरस्तों में खासी बौखलाहट देखने को मिल रही है। इसके बाद से अब तक की यह तीसरी मुठभेड़ है। इससे पहले 29 सितंबर को दो अलग अलग स्थानों पर हुई मुठभेड़ में कुल 6 आतंकी ढेर किए जा चुके है। जिनमें हिजबुल कमांडर ओसामा का नाम भी शामिल है। 

यह भी पढ़ें...पीएमसी घोटाला: तीन खाताधारकों की गई जान, एक ने की आत्महत्या


 

 

 

Web Title: Anantnag encounter: Security forces killed three terrorists, including Hizbul commander ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया