RRB NTPC भर्ती परीक्षा के लिए करना होगा इंतजार, एजेंसी की तलाश


NAZO ALI SHEIKH 16/10/2019 11:09:20
36 Views

New Delhi. रेलवे भर्ती बोर्ड की नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी (NTPC) भर्ती परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों को अभी लंबा इंतजार करना पड़ सकता है। परीक्षा का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए तिथि की घोषणा को लेकर लंबे समय से उत्साह बना हुआ था। लेकिन यह उत्साह नई सूचना के बाद कम पड़ गयाा है। बताते चलें कि संभावना जताई जा रही थी कि पहले चरण की कंप्यूटर आधारित परीक्षा (CBT-1) जून से सितंबर 2019 के बीच आयोजित हो सकती है। लेकिन रेलवे बोर्ड ने इसे स्थगित कर दिया है।

16-10-2019120328Mustwaitfor1

रेलवे अधिकारियों ने कहा है कि बोर्ड जूनियर इंजीनियर (RRB JE) के साथ ही अन्य परीक्षाओं को आयोजित कराया जाना है। भर्ती परीक्षाओं को लेकर बोर्ड काफी व्यस्त है।

इस संबंध में बोर्ड ने एक सूचना जारी करते हुए कहा कि अभी तक परीक्षा की तारीखों के संबंध में कुछ भी निर्धारित नहीं किया गया है। तारीखें तय होते ही इस की जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दी जाएगी।

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक रेलवे भर्ती बोर्ड परीक्षा कराने के लिए किसी नई एजेंसी की तलाश कर रहा है। ऐसे में एनटीपीसी भर्ती परीक्षा जल्द कराया जाएगा इसकी संभावना कम ही नजर आ रही है। खबरों के मुताबिक रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक बोर्ड ने एक समिति बनाई है।

यह समिति भर्ती परीक्षाओं का आयोजन करने वाली संस्थाओं की पहचान व चयन को लेकर कार्य करेगी। इसमें एक महीने से भी अधिक का समय लग सकता है। गौरतलब है कि आरआरबी NTPC में कुल 35,277 पदों पर भर्तियां होनी है। इंटरमीडिएट पास अभ्यर्थियों के लिए कुल पदों की संख्या 10,628 हैं। वहीं, स्नातक अभ्यर्थियों के के लिए कुल पदों की संख्या 24,649 हैं।

Web Title: Must wait for RRB NTPC recruitment exam, seek agency ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया