वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण के आरोपों पर पूर्व पीएम मनमोहन​ सिंह ने तोड़ी चुप्पी, बोले- मोदी सरकार...


NP1357 17/10/2019 15:45:35
521 Views

New Delhi. पूर्व प्रधानमंत्री डाॅ. मनमोहन सिंह (Dr. Manmohan Singh) ने गुरुवार को वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण (Finance Minister Nirmala Sitharaman) के आरोपों पर चुप्पी तोड़ी। उन्होंने वित्तमंत्री (Finance Minister) के आरोपों पर करारा पलटवार किया। मनमोहन सिंह (Dr. Manmohan Singh) ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार  (Modi Government) पिछली सरकारों के सिर पर दोष मढ़ने का जुनून सवार है। उन्होंने कहा कि आर्थिक सुस्ती (Economic slowdown) और सरकार की उदासीनता का असर भारतीयों के भविष्य पर पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि व्यापारिक प्रतिष्ठान (Business establishment) बंद हो रहे हैं, किसानों पर संकट बढ़ रहा है और देश में आयात निर्यात की समस्याएं खड़ी हो रही हैं, लेकिन भाजपा सरकार (BJP Government) समाधान ढूंढने की बजाय विपक्ष पर दोष मढ़ने में मशगूल है।

17-10-2019154639manmohansingh1

पूर्व प्रधानमंत्री डाॅ. मनमोहन सिंह (Dr. Manmohan Singh) ने कहा कि किसान (Farmer) आज आत्महत्या कर रहे हैं, इस मामले में महाराष्ट्र (Maharashtra) पहले नम्बर पर है और निवेशक  (Investors) राज्य को छोड़ कर दूसरी जगह शिफ्ट हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार (Modi Government) सिर्फ दूसरों पर आरोप मढ़ने का काम कर रही है। हालांकि इससे पहले भी पूर्व पीएम अर्थव्यवस्था (Economy) को लेकर चिंता जाहिर कर चुके हैं। 

केंद्रीय मंत्री ने मनमोहन सिंह पर लगाया बड़ा आरोप

वहीं, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (Dr. Manmohan Singh) के आरोपों के तुरंत बाद केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल (Union Minister Piyush Goyal) ने जवाब दिया। उन्होंने कहा कि पूर्व पीएम को अपनी सरकार की विफलता को स्वीकार करना चाहिए। उन्होंने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह (Dr. Manmohan Singh) पर बड़ा आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि वह भ्रष्ट सरकार चला रहे थे, जिसमें कई विवाद भी हुए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार (Congress Government) के दौरान भ्रष्टाचार (Corruption) के अलावा कोई नया उद्योग नहीं था। उन्होंने कहा कि हम गठबंधन सरकार (coalition government) चलाते हैं वो भी भ्रष्टाचार मुक्त (Corruption Free)। 

वित्तमंत्री ने पूर्व पीएम पर लगाये थे गम्भीर आरोप

बता दें कि वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण (Finance Minister Nirmala Sitharaman) ने मंगलवार को कोलंबिया यूनिवर्सिटी (Columbia University) के स्कूल आफ इंटरनेशनल एंड पब्लिक अफेयर्स (School of International and Public Affairs) में एक व्याख्यान के दौरान बैंकों की हालत के लिए पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (Dr. Manmohan Singh)  और पूर्व आरबीआई गवर्नर रघुराम राजन (Former RBI Governor Raghuram Rajan) को जिम्मेदार ठहराया था। उन्होंने कहा था कि सरकारी बैंकों (Public banks) के लिए पूर्व पीएम मनमोहन सिंह (Dr. Manmohan Singh) और पूर्व गवर्नर रघुराम राजन (Former RBI Governor Raghuram Rajan) का कार्यकाल सबसे बुरा दौर था। 

फोन पर ही साठगांठ कर दे दिया जाता था लोन

वित्त मंत्री (Finance Minister) ने कहा था कि वह रघुराम राजन (Raghuram Rajan) का महान विद्वान के तौर पर सम्मान करती हैं, लेकिन उनके ही दौर में बैंक लोन (Bank loan) से जुड़ी काफी दिक्कतें थीं।  उन्होंने कहा कि पूर्व पीएम मनमोहन सिंह (Former Prime Minister Manmohan Singh) के कार्यकाल में ही फोन पर ही साठगांठ करके भारी कर्ज दे दिया जाता था। इस मुश्किल से निकलने के लिए बैंक आज सरकारी पूंजी पर ही निर्भर हैं।

यह भी पढ़ें-

एनआईए ने दिवाली से पहले आतंकी हमले अलर्ट किया जारी, गोरखपुर में दिखे पांच संदिग्ध

सर्बिया की संसद में गरजे कांग्रेस सांसद शशि थरूर,कहा हम कश्मीर मुद्दा खुद सुलझा लेंगे

Web Title: manmohan singh ne todi chuppi ( Hindi News From Newstimes)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया