PMC: परेशान खाताधारकों के लिए अब आखिरी उम्मीद है ये दिग्गज कांग्रेसी


NP1509 17/10/2019 13:18:30
226 Views

Mumbai. पीएमसी बैंक घोटाले के शिकार खाताधारकों का सब्र दिनों-दिन खत्म होता जा रहा है। परेशान खाताधारक मदद के लिए अब हर जगह चक्कर लगा रहे हैं। वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण से मिलने के बाद खाताधारक अब पूर्व पीएम मनमोहन सिंह से मुलाक़ात करेंगे। 15 खाताधारकों का एक प्रतिनिधिमंडल गुरुवार को मनमोहन सिंह से मुंबई में मिलेगा और उनके सामने अपनी समस्याओं को रखेगा। साथ ही इस मामले में दखल देने की भी अपील करेगा। 

17-10-2019154958PMCbankscam1

वहीं, पीएमसी बैंक के पूर्व एमडी जॉय थॉमस और पूर्व डायरेक्टर एस सुरजीत सिंह अरोड़ा को गुरुवार सुबह मुंबई की एस्प्लेनेड कोर्ट में पेश किया गया। जिसके बाद ने कोर्ट ने जॉय थॉमस को 14 दिन की न्यायिक हिरासत और सुरजीत सिंह अरोड़ा को 22 अक्टूबर तक पुलिस हिरासत में भेजा दिया है। 

बता दें कि पीएमसी घोटाले में 3 खाताधारकों की मौत हो चुकी है। इनमें फट्टोमल पंजाबी और संजय गुलाटी की हार्ट अटैक से मौत हो गई है। इसके बाद मंगलवार को मुंबई के वरसोवा इलाके में रहने वाली 39 वर्षीय एक डॉक्टर ने आत्महत्या कर ली है। 

17-10-2019155036PMCbankscam2

सुप्रीम कोर्ट याचिका पर सुनवाई को तैयार

इससे पहले बुधवार को सुप्रीम कोर्ट से पीड़ित खाताधारकों को बड़ी राहत मिली। कोर्ट घोटाले के संबंध में दायर एक याचिका पर सुनवाई के लिए तैयार हो गया। याचिका स्वीकार करते हुए कहा है कि मामले की गंभीरता को देखते हुए कोर्ट इस याचिका पर सुनवाई करेगा। इस मामले की सुनवाई 18 अक्टूबर को होगी।

सुप्रीम कोर्ट में यह जनहित याचिका बिजॉन मिश्रा की तरफ से दाखिल की गई थी। याचिका में 15 लाख खाताधारकों की सुरक्षा पर चिंता जताते हुए उनके लिए 100 प्रतिशत इंश्योरेंस कवर की मांग की गई है।

Web Title: PMC bank scam: account holders delegation to meet former PM Manmohan Singh ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया