यूपी में जंगलराज जैसी स्थिति, वहां की सरकार से तंग आ चुके हैं हम: सुप्रीम कोर्ट


NP1509 18/10/2019 11:32:24
351 Views

New Delhi. बुलंदशहर के सैकड़ों वर्ष पुराने श्री सर्वमंगला देवी बेला भवानी मंदिर से जुड़े मामले में गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार को लेकर गंभीर टिप्पणी की है। जस्टिस एनवी रमना की अध्यक्षता वाली पीठ ने कहा कि वह यूपी सरकार से तंग आ चुके हैं। ऐसा लगता है यूपी में जंगलराज है। कोर्ट ने सवाल किया कि आखिर ऐसा क्यों होता है कि अधिकतर मामलों में यूपी सरकार की ओर से पेश वकीलों के पास संबंधित अथॉरिटी का कोई उचित निर्देश नहीं होता। 

18-10-2019114149SupremeCourt1

पीठ ने यूपी सरकार के वकील को लगायी फटकार

बुलंदशहर में करीब 300 वर्ष पुरानी श्री सर्वमंगला देवी बेला भवानी मंदिर के प्रबंधन से जुड़े मामले में जस्टिस एनवी रमना की अध्यक्षता वाली पीठ ने सुनवाई की। इस दौरान पीठ ने यूपी सरकार ओर से पेश एडिशनल एडवोकेट जनरल से पूछा कि क्या यूपी में कोई ट्रस्ट या सहायतार्थ ट्रस्ट एक्ट है? क्या वहां मंदिर व सहायतार्थ चंदे को लेकर कोई कानून है? जिस पर वकील ने कहा कि इस बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है।

18-10-2019114326SupremeCourt2

वकील के इस जवाब पर नाराजगी जाहिर करते हुए पीठ ने कहा कि ऐसा लगता है कि प्रदेश सरकार चाहती ही नहीं कि वहां कानून हो। लगता है वहां जंगलराज है। पीठ ने कहा कि वह यूपी सरकार से परेशान हो गए हैं। हमेशा यही देखने को मिलता है कि सरकार की ओर से पेश वकीलों के पास उचित निर्देश नहीं होते हैं। फिर चाहें वह दीवानी मामला हो या आपराधिक मामले। पीठ ने पूछा कि आखिर ऐसा क्यों हो रहा है? 

मुख्य सचिव को कोर्ट ने किया तलब 

वहीं, जस्टिस एनवी रमना की अध्यक्षता वाली पीठ ने इस मामले में अब यूपी के मुख्य सचिव को तलब किया है। पीठ ने कहा कि वह सीधे मुख्य सचिव से जानना चाहते हैं कि क्या यूपी में मंदिर और सहायतार्थ चंदे को लेकर कोई कानून है? पीठ ने यूपी के मुख्य सचिव को मंगलवार को पेश होने को कहा है। 

यह भी पढ़ें:-...मुख्तार अंसारी के बेटे के घर से विदेशी बंदूकें, 4 हजार से ज्यादा कारतूस बरामद
 
बता दें कि करीब 300 वर्ष पुरानी श्री सर्वमंगला देवी बेला भवानी मंदिर के प्रबंधन मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गयी है। विजय प्रताप सिंह की ओर से सुप्रीम कोर्ट में दायर की गयी में हाईकोर्ट के उस आदेश को चुनौती दी है जिसमें मंदिर के चढ़ावे को वहां काम करने वाले पंडों को दे दिया गया था।

Web Title: Supreme Court said that the situation like Jungle Raj in UP, we are fed up with the UP government ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया