पिता लालू से भी आगे निकले तेजस्वी, शानदार रिकॉर्ड बनाकर आलोचकों का मुंह किया बंद


NP1509 18/10/2019 13:33:26
549 Views

Patna. आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव की गैर-मौजूदगी में पार्टी की कमान संभाल रहे तेजस्वी यादव के नेतृत्व को लेकर कई बार सवाल उठाए गए। लेकिन तेजस्वी ने एक शानदार रिकॉर्ड बनाकर आलोचकों को मुंहतोड़ जवाब दिया है। दरअसल, तेजस्वी ने आरजेडी के सदस्यता अभियान में पुराने सारे रिकॉर्ड को तोड़ते हुए अपने पिता लालू को पीछे छोड़ दिया है। 

18-10-2019133941NumberofRash1

एक करोड़ तक पहुंची आरजेडी के सदस्यों की संख्या

आरजेडी के चुनाव प्रचार और सदस्यता अभियान से जुड़े एक नेता के मुताबिक वर्ष 1997 में आरजेडी के सदस्यों की संख्या 72 लाख थी जो आज एक करोड़ तक जा पहुंची है। इसमें बिहार में 78 लाख 90 हजार सदस्य बने हैं, जबकि 16 लाख से ज्यादा लोग अन्य प्रदेशों से हैं। इसके अलावा लगभग सवा लाख लोगों ने ऑनलाइन सदस्यता ली है। इसमें अभी कुछ और इजाफा होने की संभावना है। 

18-10-2019133954NumberofRash2

गरीबों की पार्टी बनी करोड़पति 

बीते कुछ वर्षों से खाली खजाने के साथ राजनीति कर रही आरजेडी का पार्टी फंड मालामाल हो गया है। सदस्यता अभियान से आरजेडी का फ़ंड 5 करोड़ तक पहुंच गया। आरजेडी ने सदस्यता अभियान शुल्क पांच रूपया रखा है उस हिसाब से अगर देखा जाए तो अनुमानित तौर पर अभी तक पार्टी के खाते में तकरीबन पांच करोड़ रुपए आए हैं।

यह भी पढ़ें:-... लालू की पार्टी तोड़ने की तैयारी में यह बागी नेता, कहा- आरजेडी के कई विधायक हमारे साथ

Web Title: Number of Rashtriya Janata Dal members exceeded one crore ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया