IPL सीजन 13: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू में होगा यह बड़ा बदलाव


NP1550 18/10/2019 13:32:56
165 Views

New Delhi. इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के 13वें सीजन (season 13) में दर्शकों को बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। आईपीएल (IPL) की फ्रेंचाइजी टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (Royal Challengers Bangalore) महिला सपोर्ट स्टाफ (female support staff) की नियुक्ति करने वाली टूर्नामेंट (tournament) की पहली टीम बन गई है। बता दें कि विराट कोहली (captain Virat Kohli) की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स ने नवनीता गौतम (Navnita Gautam) को बतौर स्पोर्ट्स मसाज थेरेपिस्ट (sports massage therapist) नियुक्त किया है। 

18-10-2019134853IPLSeason134

नवनीता गौतम आईपीएल टूर्नामेंट (IPL Tournament) के अगले सीजन में आरसीबी (RCB) टीम के साथ जुड़ेंगी। आईपीएल इतिहास में ऐसा पहली बार होगा कि, किसी महिला स्पोर्ट स्टाफ की नियुक्ति की गई है। टीम आरसीबी (Team RCB) ने ट्वीट के जरिये बताया कि, "नवनीता गौतम टीम को तैयार करने और बेहतर तरीके से उबरने में मदद करने के लिए मसाज थेरेपी का इस्तेमाल करेंगी। हमें पहली आईपीएल टीम होने पर गर्व है, जिसमें एक महिला सहायक स्टाफ सदस्य हैं।" नवनीता रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के हेड फिजियोथेरेपिस्ट इवान स्पीचली और स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग कोच शंकर बासु के साथ काम करेंगी। 

18-10-2019134711IPLSeason133

वह टीम से संबंधित तैयारी, प्रेरणा, और सभी व्यक्तिगत शारीरिक बीमारियों से संबंधित विशेष तकनीक पर भी काम करेंगी। आरसीबी चेयरमैन संजीव चूड़ीवाला ने एक बयान में कहा कि इस ऐतिहासिक पल को लेकर वह काफी उत्साहित हैं। 

गौरतलब है कि अगस्त में आरसीबी ने माइक हेसन को बतौर क्रिकेट संचालन निदेशक (Director of Cricket Operations) और साइमन कैटिच को नए प्रमुख कोच के रूप में चुना था। टीम में बेहतरीन खिलाड़ी होने के बाद भी आरसीबी अब तक खिताबी ट्रॉफी नहीं जीत पायी है। पिछले सीजन में टीम को लगातार 6 मैचों में हार मिली थी। शर्मनाक प्रदर्शन करने के बाद टीम को आखिरी पायदान से संतोष करना पड़ा था। 

18-10-2019134646IPLSeason131

 

 

Web Title: IPL Season 13 : Royal Challengers Bangalore to witness key changes ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया