दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल को 6 महीने की हुई जेल


NP97 18/10/2019 18:45:35
29 Views

New Delhi. देश की राजधानी दिल्ली की एक अदालत ने दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल को 6 महीने जेल की सज़ा सुनाई है। दरअसल रामनिवास गोयल साल 2015 में मनीष घई नामक एक बिल्डर के घर में जबरन घुसने से संबंधित है। इसे लेकर कोर्ट ने बीते शुक्रवार को गोयल को दोषी ठहराया था। फिलहाल 10 हजार रुपये के मुचलके पर विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल को जमानत दी है। 

18-10-2019185206DelhiAssembly1

कोर्ट ने दलीलें देने के लिए 18 अक्टूबर की तारीख तय की

राउज एवेन्यू अदालत के एसीएमएम समर विशाल ने रामनिवास गोयल व अन्य को दोषी ठहराते हुए सज़ा पर दलीलें सुनने के लिए 18 अक्टूबर की तारीख तय की थी। अदालत ने गोयल को अनधिकृत प्रवेश की धारा में दोषी ठहराया था। मामले में गोयल के साथ सुमित गोयल,हितेश खन्ना,अरुल गुप्ता और बलबीर सिंह को भी दोषी ठहराया गया था। शहदरा से आम आदमी पार्टी के नेता व ​विधायक और उनके समर्थकों ने विवेक विहार स्थित बिल्डर और नेता मनीष घई के घर पर छापा मारा था। 

पुलिस ने घई की शिकायत पर एफआईआर की थी

पुलिस ने घई की शिकायत पर एफआईआर की थी। दोषियों का कहना था कि घई के घर में शराब,कंबल और दूसरा सामान रखा था,जो विधानसभा चुनाव में मतदाताओं को बांटा जाना ​था। गोयल ने कहा था कि उन्होंने ही पहले इस बाबत पुलिस को 100 नंबर पर सूचना दी थी। वह पुलिस के साथ ही घई के घर गए थे। दूसरी ओर घई का आरोप था कि दोषियों ने उसके घर में अलमारी,ड्रायर,रसोई का सामान,खिड़कियां और शीशे तोड़ दिए थे। इसके अलावा में रह रहे मजदूरों के साथ हाथापाई की थी। पुलिस ने सितंबर 2017 में सात लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल कर कहा था कि घई को मजदूरों ने फोन कर बताया था कि कुछ लोग जबरन घर में घुस गए हैं और वहां तोड़फोड़ कर रहे हैं।


 

 

Web Title: Delhi Assembly Speaker Ramnivas Goyal jailed for 6 months ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया