Ind vs SA Ranchi Test: रोहित शर्मा ने अर्धशतक लगाकर की इस रिकॉर्ड की बराबरी


NP1550 19/10/2019 14:12:56
113 Views

Ranchi. इंडिया बनाम साउथ अफ्रीका (Ind vs SA) 3rd Test Match: रांची टेस्ट मैच के पहले दिन टीम इंडिया (Team India) की शुरुआत संघर्ष पूर्ण रही। शुरुआती तीन विकेट जल्दी-जल्दी गिरे, लेकिन इसके बाद रोहित शर्मा (Rohit Shamra) सावधानी से बल्लेबाजी करते हुए एक छोर थामा और टीम के लिए अर्धशतकीय पारी खेली। अपने टेस्ट करियर (test career) का 11वां अर्धशतक (half century) लगाते ही, रोहित शर्मा ने एक शानदार रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। बता दें कि खबर लिखे जाने तक रोहित नाबाद खेल रहे हैं। 

19-10-2019142613IndvsSARanc1

Ind vs SA: रोहित ने रांची टेस्ट मैच की पहली पारी में अर्धशतक जड़ा

►रोहित ने की गंभीर व अजहर की बराबरी

रांची टेस्ट मैच (Ranchi Test Match) की पहली पारी में अर्धशतक लगाते ही रोहित ने एक टेस्ट सीरीज (test series)  में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने के मामले में गौतम गंभीर (Gautam Gambhir)  और मो. अजहरुद्दीन (Mohammad Azharuddin)  की बराबरी कर ली। इससे पहले गंभीर ने प्रोटियाज के खिलाफ एक टेस्ट सीरीज में 2010 में लगातार तीन बार 50 या उससे ज्यादा का स्कोर बनाया था वहीं अजहर ने 1996 में ये कमाल किया था। 

►रांची टेस्ट में शानदार शुरुआत 

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में बतौर ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने पहली बार भारत के लिए पारी की शुरुआत की थी और पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शतक ठोका था। उन्होंने पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में 176 और दूसरी पारी में 123 रन बनाए थे।

इसके बाद पुणे टेस्ट मैच (Pune Test Match) में उन्होंने सिर्फ 14 रन की पारी खेली थी। रांची में फिर से फॉर्म में लौटते हुए अर्धशतक लगाकर रिकॉर्ड बनाया। बता दें कि रांची के जेएससीए स्टेडियम (JSCA Stadium) पर टेस्ट मैच में रोहित का यह पहला अर्धशतक है। 

Web Title: Ind vs SA Ranchi Test:Rohit Sharma creates new record by scoring 50 ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया