बिना अकृषिक घोषित कराए खेती की जमीन पर निर्माण करने से सरकार को दो फीसदी राजस्व का नुकसान


NP1181 19/10/2019 13:58:10
30 Views

LUCKNOW.  जनपद के ग्रामीण इलाकों में बिना किसी अनुमति के किसानों द्वारा खेतों में म​कानों और मल्टी स्टोरी दुकानों का निर्माण किया जा रहा है, जिससे सरकार के राजस्व का नुकसान होने के साथ ही किसान की भूमि की कीमत बढ़ती है फिर भी किसान बिना अनुमति निर्माण करते जा रहे हैं।

19-10-2019143001Twopercentre1

किसान अपनी आवश्यकतानुसार किसी भी खेत में मकान या दुकान का निर्माण करते चले ला रहे हैं और सरकार के पास इतने कर्मचारी नहीं हैं कि वह हर जगह इसकी जानकारी रख सकें, जिसका फायदा किसान उठाते हैं। 

नायब तहसीलदार धर्मेन्द्र सिंह का कहना है कि कोई भी किसान यदि अपनी जमीन को अकृषिक घोषित कराए बिना निर्माण करता है तो प्रशासन स्वत: संज्ञान लेकर उससे सर्किल रेट का 2 फीसदी शुल्क लेकर उसकी जमीन को अकृषिक घोषित कर देता है। इसके अलावा यदि किसान उसको स्वयं अकृषिक घोषित करा लेता है तो उसकी जमीन की कीमत बढ़ जाती है। 

 

Web Title: Two percent revenue loss to the government due to construction on agricultural land without being declared unskilled ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया