#NewstimesTrending : 9 मांगों पर सहमति बनने के बाद अंतिम संस्कार को तैयार हुए कमलेश तिवारी के परिजन 


NP863 19/10/2019 15:07:22
57 Views

-Gaurav Shukla

#kamleshtiwari

Lucknow. हिंदू समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कमलेश तिवारी की हत्या मामले में प्रशासन की ओर से परिजनों 9 मांगों को मान लिया गया। इन मांगों के माने जाने के बाद कमलेश तिवारी के परिजन पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार करने को लेकर तैयार हुए।

kamlesh tiwari cremation
जिन मांगों पर बनी सहमति के बाद परिजन समझौते के लिए तैयार हुए उनके तहत 

kamlesh tiwari ke parijano ki mang
* मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से रविवार(20/10/2019) को शाम को परिजनों और शुभचिंतकों की मुलाकात होगी। 
* एसआईटी और एनआईए के द्वारा जांच सुनिश्चित हो जो आईजी स्तर के उच्च अधिकारी के अधीन होगी।  
* कमलेश के परिजनों की सुरक्षा अगले 48 घंटे में सुनिश्चित की जाएगी। 
* कमलेश तिवारी राष्ट्रीय अध्यक्ष थे अतः उनकी गरिमानुसार उनके परिजनों को आर्थिक सहायता दी जाएगी। 
* कमलेश तिवारी के ज्येष्ठ पुत्र सत्यम तिवारी को सरकारी नौकरी की अनुशंशा सरकार से करवाई जाएगी। 
* कमलेश तिवारी के परिजनों के आवेदन पर आत्मरक्षा शस्त्र अनुज्ञाप्ति तत्काल दी जाएगी। 
* सरकारी योजना के अंतर्गत परिजनों को एक उचित आवास की व्यवस्था की जाएगी जो लखनऊ शहर के अंदर होगा। 
* समुचित सम्मान के साथ मृतक कमलेश तिवारी का अंतिम संस्कार प्रशासन की मौजूदगी में होगा। 
* कमलेश तिवारी के परिजनों व शुभचिंतकों की शिकायत की निष्पक्ष जांच एडीएम और अपर पुलिस अधीक्षक की संयुक्त टीम द्वारा बयान दर्ज कराकर दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कठोरतम कार्यवाही की जाएगी। 


शाम को पुनः होगी समीक्षा, बक्शे नहीं जाएंगे आरोपी : मुख्यमंत्री 

कमलेश तिवारी की हत्या को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ का कहना है कि, हत्यारे जिस रूप में आए और सुरक्षागार्ड से पूछकर अंदर गये, बैठ और जलपान किया। इसके बाद निजी सहायक और पुत्र को बाहर भेजने के दौरान उनकी हत्या की। यह दहशत पैदा करने की शरारत है। इसमें तीन को गुजरात और दो लोगों को लखनऊ में हिरासत में लिया गया है। मामले की विवेचना जारी है। मामले में प्रभावी कार्यवाही का निर्देश दिया गया है जिसकी विवेचना एक बार फिर शाम को की जाएगी। इस तरह की कोई भी वारदात स्वीकार नहीं की जाएगी।  

cm yogi adityanath on kamlesh tiwari murder

तीनों ने कबूल किया अपना गुनाह - डीजीपी 
कमलेश की हत्या को लेकर डीजीपी उत्तर प्रदेश ओपी सिंह ने शनिवार को बताया कि हत्याकांड के सभी आरोपियों की पहचान हो गयी है जिसके चलते 24 घंटे के भीतर हत्याकांड का पर्दाफाश हो गया। मामले में अभी तक तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है। डीजीपी ने बताया कि घटनास्थल की जांच के दौरान मिला मिठाई का डिब्बा अहम सुराग बना और गुजरात पुलिस की मदद से तीनों आरोपियों की गिरफ्तारी हुई। इसी के साथ परिजनों द्वारा दर्ज कराई गयी प्राथमिकी पर बिजनौर निवासी अनवरूल हक और नईम काजमी को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की गयी। फिलहाल हत्या 2015 में दिये गये बयान के कारण ही हुई। अभी पुलिस फरार दोनों आरोपियों के पीछे लगी हुई है। जल्द ही उनकी भी गिरफ्तारी कर ली जाएगी। 

dgp o p singh on kamlesh tiwari murder
लखनऊ लाकर कर सकते हैं पूछताछ 
डीजीपी ने बताया कि प्रारम्भिक विवेचना में गुजरात के मौलाना शेख सलीम, फैजान और राशिद पठान ने अपना गुनाह भी कबूल कर लिया है। जिसके बाद मुख्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी को लेकर तैयारी जारी है। जल्द ही एडीजी जोन लखनऊ की टीम को सूरत भेजा जा सकता है और आवश्यकता पड़ने पर हिरासत में आए तीनों आरोपियों को लखनऊ लाकर पूछताछ की जा सकती है। 

dgp press confrence on kamlesh tiwari
भगवा वस्त्र पहन कर आए थे हमलावर 
गौरतलब है कि शुक्रवार (18 अक्टूबर,2019) को हिंदूवादी नेता कमलेश तिवारी की अज्ञात हमलावरों ने हत्या कर दी थी। हमलावरों ने पहले कमलेश पर चाकू से कई वार फिर उसके बाद उन्हें गोली मार दी। आनन फानन में कमलेश को इलाज के लिए ट्रामा सेंटर ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गयी।

kamlesh tiwari murder mystry
खुर्शीदबाग स्थित हिंदू समाज पार्टी के कार्यालय में यह वारदात उस दौरान हुई, जब कमलेश से मिलने के बहाने हमलावर उनके पास आए। बातचीत के दौरान उन्होंने चाय पी और नौकर को कुछ सामान लाने के लिए बाहर भेज दिया। बकौल नौकर जब वह वापस आया तो उसने देखा भगवा वस्त्र पहन कर आए दोनों युवक मौके से फरार हैं और कमलेश का खून से लथपथ शरीर जमीन पर पड़ा हुआ है। जिसके बाद उसने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर तमंचा औऱ कारतूस भी बरामद कर लिया। 

kamlesh tiwari office

#KamleshTiwari ,  #कमलेश_तिवारी_हत्या , #KamleshTiwariMurder , #KamleshTiwariMurderCase ,

Web Title: kamlesh tiwarai ke antim sanskar ko raji hue parijan ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया