पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने दिया बड़ा बयान,कहा सावरकर को नहीं शिवकुमार स्वामीजी को मिले भारत रत्न


NP97 20/10/2019 16:41:41
43 Views

Bangalore. कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने मोदी सरकार से कहा सावरकर को नहीं बल्कि लिंगायत संत शिवकुमार स्वामीजी को भारत रत्न दे। ध्यान रहे लिंगायत स्वामी जी का इस साल जनवरी महीने में 111 साल की उम्र में स्वर्गवासी हो गए हैं। 

20-10-2019165054FormerChiefM1

लिंगायत स्वामी को भगवान की मिली थी संज्ञा

कांग्रेस नेता व पूर्व सीएम सिद्धारमैया ने मैसूर में मीडिया से करते हुए कहा कि लिंगायत स्वामी जी को चलते—फिरते भगवान की संज्ञा दी गई थी। उन्होंने बताया कि स्वामी जी को कार्यों को दुनिया भर में प्रसिद्ध प्राप्त है। वह ख्याति प्राप्त शिक्षक और मानवतावादी भी थे। 

आपको बता दें कि बीजेपी ने महाराष्ट्र में अपने चुनावी घोषणा पत्र में वीर सावरकर को मरणोपरांत भारत रत्न का वादा किया है। बीजेपी के इस एलान के बाद सियासी हंगामा जारी है। 

 

Web Title: Former Chief Minister Siddaramaiah made a big statement, saying that Savarkar did not get Shivkumar Swamiji's Bharat Ratna ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया