बसपा सुप्रीमो मायावती ने नोबेल पुरस्कार विजेता अभिजीत बनर्जी की तारीफ की, कही ये बड़ी बात


NP1357 20/10/2019 18:41:37
148 Views

Lucknow. बहुजन समाज पार्टी (Bahujan Samaj Party) की मुखियां एवं उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री मायावती (Mayawati) ने रविवार को ट्वीट नोबेल पुरस्कार विजेता अभिजीत बनर्जी (Abhijeet Banarji) की तारीफ की। उन्होंने कहा कि अभिजीत की उपलब्धि को राजनीतिक चश्मे से नहीं देखना चाहिए।

20-10-2019184256BSPsupremoMa1

बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने ट्वीट में कहा, गरीबी के अभिशाप के विरुद्ध शोध करने वाले भारतीय मूल के अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी (Abhijeet Banarji) को विश्व के सर्वश्रेष्ठ नोबेल पुरस्कार से सम्मानित होने पर बधाई व भरपूर स्वागत। लेकिन इसे यहां राजनीतिक चश्मे से देखना पूरी तरह से गलत बल्कि भारतीय होने के नाते इस पर गर्व किया जाए तो बेहतर है।

अभिजीत और उनकी पत्नी सहित तीन लोगों को अर्थशास्त्र का नोबेल पुरस्कार मिला

बता दें कि वैश्विक स्तर पर गरीबी को दूर करने के आर्थिक उपायों को लेकर काम करने वाले अभिजीत बनर्जी (Abhijeet Banarji) और उनकी पत्नी सहित तीन लोगों को अर्थशास्त्र का नोबेल पुरस्कार मिला था। अभिजीत बनर्जी जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय के छात्र रह चुके हैं।

यह भी पढ़ें- 

महाराष्ट्र और हरियाणा में चुनाव सोमवार को, तैयारियां पूरी

भारतीय सेना की बड़ी कार्रवाई, पाकिस्तान के पांच सैनिक सहित 22 आतंकी ढेर, रक्षा मंत्रालय अलर्ट

Web Title: BSP supremo Mayawati praised Nobel laureate Abhijit Banerjee ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया