सोशल मीडिया पर माहौल बिगाड़ने वालों पर यूपी पुलिस की नजरें हुए टेढ़ी


NP1534 21/10/2019 12:09:16
59 Views

- 14 पर दर्ज हुए मुकदमे, 67 सोशल मीडिया अकाउंट हुए ब्लॉक
- बीते 24 घंटे में यूपी पुलिस ने की कार्रवाई, बढ़ाई गयी निगरानी

Lucknow. सोशल मीडिया (Social Media) पर सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने की कोशिश करने वालों पर यूपी पुलिस (UP Police) की नजरें टेढ़ी हो गयी है। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि अब तक 14 मुकदमे दर्ज किए जा चुके है जबकि 67 सोशल मीडिया अकाउंट बंद किए जा चुके हैं। खास बात ये है कि यह कार्रवाई बीते 24 घंटे के अंतराल में हुई है। 

21-10-2019121146UPpolicesey1
 

सोशल मीडिया पर सांप्रदायिकता की आग फैला कर प्रदेश का माहौल बिगड़ने की कोशिश करने पर कार्रवाई शुरू हो गयी है। 
डीजीपी कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक बीते 24 घंटे में प्रदेश भर में 14 एफआईआर दर्ज की गयी हैं। 
यही नहीं सोशल मीडिया पर धार्मिक उन्माद फैलाने वाली सामग्री के चलते अब तक पुलिस ने 67 सोशल मीडिया अकाउंट भी ब्लाक किए है। 
डीजीपी आफिस के मुताबिक औरैया और प्रयागराज जिलों की पुलिस ने दो-दो जबकि हरदोई, अंबेडकर नगर, प्रतापगढ़, देवरिया, सहारनपुर और हमीरपुर पुलिस ने एक-एक एफआईआर दर्ज दर्ज की है। 
पुलिस की साइबर सेल ने लखनऊ में भी चार मुकदमे दर्ज किए है। इस कार्रवाई के साथ ही पुलिस ने सोशल मीडिया पर निगरानी बढ़ा दी है।

21-10-2019121208UPpolicesey2

 

डीजीपी कार्यालय के मुताबिक पुलिस ऐसे लोगों को चिहिन्त कर उनके खिलाफ रासुका की कार्रवाई करने की योजना बना रही है जो लगातार सोशल मीडिया पर सुनियोजित ढंग से महौल बिगाड़ने का लगातार कोशिश करते रहते हैं। 
बता दें कि अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट के आने वाले फैसले को लेकर पहले से ही माहौल तनावपूर्ण था ऐसे में हिंदू महासभा के पूर्व अध्यक्ष कमलेश तिवारी की हत्या ने आग में घी डालने का काम कर दिया। 
इस घटना के बाद माहौल बिगाड़ने की मंशा रखने वालों को और बल मिल गया है। जिसे लेकर पुलिस खास तौर से सतर्क हो गयी है। 

यह भी पढ़ें...बिहार को दहलाने की आतंकी साजिश, अलर्ट जारी

 

 

 

Web Title: UP police's eye on those who spoil the atmosphere on social media ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया