और जब दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल बाल बची तेजस एक्सप्रेस


NP1534 21/10/2019 15:21:48
37 Views

- बंद क्रासिंग में गाड़ी छोड़ भागा बाइक सवार
- आरपीएफ ने कब्जे में ली बाइक, दर्ज हुए एफआईआर

Unnao. देश की पहली प्राइवेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस कानपुर-लखनऊ रेलमार्ग हादसे का शिकार होते होते बची। हुआ दरअसल यूं कि बाइक सवार युवक बंद क्रासिंग पार करने का प्रयास कर रहे थें तभी उनकी बाइक ट्रैक पर फंस गयी। इसी बीच तेजस ट्रेन धड़धड़ाती हुई आती देख घबराहट में बाइक सवार गाड़ी छोड़ भाग निकले। हलांकि ट्रेन दूसरे ट्रैक से निकल गयी। सूचना पर पहुंची आरपीएफ ने बाइक कब्जे में लेते हुए रिपोर्ट दर्ज कर ​ली है। घटना शुक्लागंज रेलवे क्रासिंग की है। 

21-10-2019152631AndwhenTejas1
 

मालूम हो कि दिल्ली से लखनऊ के बीच देश की पहली प्राइवेट ट्रेन तेजस चलाई गयी है। इस ट्रेन को रेलवे द्वारा खासी तवज्जो दी जा रही है। 
हाल ही में यूपी के मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ ने चारबाग रेलवे स्टेशन से इस ट्रेन को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया था। 
यह ट्रेन शुक्लागंज रेलवे स्टेशन के निकट शाम हादसे का शिकार होते होते बच गयी। दरअसल हुआ यूं कि ट्रेन आने के संकेत होने पर रेलवे क्रासिंग बंद थी। 

21-10-2019152735AndwhenTejas2
 

इसी बीच एक बाइक सवार ने जल्दबाजी में बंद क्रासिंग से निकलने का प्रयास किया। अभी वह रेलवे ट्रैक पर पहुंचा ही था कि कि उसका पहिया ट्रैक में उलझ गया। 
उधर दूसरी ओर ट्रेन भी तेज गति से चली आ रही थी। यह देख बाइक सवार दहशत में आ गया और ट्रैक पर बाइक छोड़ भाग निकला। 
गनीमत रही कि जिस ट्रैक पर बाइक थी उस ट्रैक के बजाए ट्रेन को दूसरे ट्रैक से गुजरना था। कुछ ही पलों में ट्रेन धड़धड़ाती हुई निकल गयी। 
अगर यह ट्रेन उसी ट्रैक पर होती बड़ा हादसा हो सकता था। बता दें कि इस ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों को ट्रेन लेट होने पर मुआवजा दिए जाने की व्यवस्था है। 
ट्रेन का संचालन करने वाली फर्म का बेवजह लेट लतीफी के चलते आर्थिक नुकसान न हो रेलवे इसका खास खयाल रख रहा है। 
ऐसे में इस घटना से ट्रेन लेट भी हो सकती थी। जिसका खामियाजा कंपनी को भुगतना पड़ सकता था।  
फिलहाल स्टेशन मास्टर कुंवर पाल की सूचना पर आरपीएफ ने बाइक कब्जे में लेते हुए रजिस्ट्रेशन नंबर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर ली है। 


यह भी पढ़ें...यहां चुनाव के दौरान कांग्रेस प्रत्याशी और भाजपा कार्यकर्ताओं में हुई नोकझोंक


 

 

 

Web Title: And when Tejas Express narrowly escaped crashing ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया