मिट्टी के दीपों की दुकानों से न हो कोई वसूली, शासन ने जारी किए आदेश


NP1534 23/10/2019 15:04:46
43 Views

Lucknow. दीपावली पर लोग पारम्परिक दीये जलाएं इसके लिए प्रदेश सरकार भी संजीदा है। उत्तर प्रदेश शासन के प्रमुख सचिव ने प्रदेश के सभी मंडलायुक्तों व जिलाधिकारियों को निर्देश दिए है कि दिवाली पर्व पर बाजारों में बिकने वाले मिट्टी के 'दिये' बेंचने वालों से किसी प्रकार का शुल्क नहीं वसूला जाना चाहिए। यदि कहीं ऐसा हो रहा है तो उसे तत्काल बंद कराया जाए अन्यथा की स्थिति में कार्रवाई की जाएगी। 

23-10-2019151622Norecoveryfr1
 

रोशनी और खुशी के त्योहार दीपावली को पारम्परिक प्रकाश से जगमगाया जाए इसके लिए प्रदेश सरकार गंभीर है। 
लोगों से पारम्परिक मिट्टी के दिये जलाने की अपील के साथ ही इन दिपों की बिक्री करने वालों को प्रोत्साहित करने की दिशा में सरकार प्रयासरत है। 
इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश शासन के प्रमुख सचिव मनोज कुमार सिंह ने प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों, मंडलायुक्तों व निकायों के अधिशाषी अधिकारियों को एक विशेष आदेश जारी किया है। 

23-10-2019151652Norecoveryfr2
 

जिसमें कहा गया है कि सरकार के संज्ञान में आया है कि कई स्थानों पर मिट्टी के दीपों की बिक्री करने वालों से तहबाजारी और बाजार शुल्क वसूला जा रहा है जो सर्वथा गलत है। 
उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी अपने अपने क्षेत्र में यह सुनिश्चित करें कि बाजारों और हाटों में लगने वाली मिट्टी के दीपों की दुकानों से किसी भी प्रकार का कोई शुल्क न वसूल किया जाए। 

यह भी पढ़ें...दीवाली सेल: ऑनलाइन ऑफर पर मन ललचाया तो हो जाएगा जेब का सफाया

 

 

 

Web Title: No recovery from earthen lamp shops, government issued orders ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया