रेल मंत्री का बड़ा बयान, नहीं होगा रेलवे का निजीकरण


NP1534 23/10/2019 15:47:18
78 Views

New Delhi. पिछले कई दिनों से रेलवे के निजीकरण को लेकर चल रही अटकलो और प्रदर्शनों के बाद अब रेल मंत्री ने स्पष्ट किया है कि रेलवे का निजीकरण सरकार नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि सरकार का प्रयास है कि रेलवे में निवेश बढ़ सके। 

23-10-2019155511RailwayMinist1
 

मालूम हो कि लखनऊ से दिल्ली के बीच अत्याधुनिक सुवधिाओं से लैस तेजस एक्सप्रेस का संचालन प्राईवेट हाथों में सौंपने के बाद यह अटकले तेज हो गयी थी कि केंद्र सरकार रेलवे का निजीकरण करने जा रही है। 
इसके अलावा स्टेशनों की साफ सफाई, टिकटिंग जैसी अन्य तमाम सुविधाएं भी सरकार प्राइवेट हाथों में दे चुकी है। इस पूरे परिदृश्य से रेलवे में काम करने वाले कर्मचारियों में सर्वाधिक चिंता व्याप्त थी। जिसे लेकर जबरदस्त प्रदर्शन भी किए जा रहे थे। 

23-10-2019155545RailwayMinist2
 

इन सब के बीच अब रेल मंत्री पियूष गोयल का बयान आया है। जिसमें उन्होंने साफ कर दिया है कि सरकार रेलवे का निजीकरण नहीं करेगी।

स्टॉकहोम में केंद्रीय रेल मंत्री ने कहा कि मैंने भारतीय रेलवे के निजीकरण से इनकार किया है। उन्होंने कहा कि रेलवे भारत सरकार का ही उपक्रम बना रहेगा। सरकार का प्रयास है कि रेलवे में बड़े निवेश हों ताकि व्यवस्थाओं को और सुदृढ किया जा सके। 
बता दें कि भारतीय रेलवे को भारत की अर्थव्यवस्था की धुरी कहा जाता है। वहीं दूसरी ओर देश की आबादी का एक बड़ा हिस्सा आज भी अपनी रोजी रोटी और शिक्षा दीक्षा के अलावा रोजमर्रा की जरूरतों की पूर्ति के लिए रेलवे पर निर्भर है। 

यह भी पढ़ें...मिट्टी के दीपों की दुकानों से न हो कोई वसूली, शासन ने जारी किए आदेश

 

 

 

Web Title: Railway Minister's big statement, railway will not be privatized ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया