यूपी उपचुनाव: समाजवादी पार्टी ने इन सीटों पर दर्ज की जीत, भाजपा और बसपा को झटका


NP1357 24/10/2019 18:31:44
789 Views

Lucknow. उत्तर प्रदेश विधानसभा उपचुनावों के लिए 11 सीटों पर चुनाव हुआ था। इन 11 सीटों में से बीजेपी ने सात सीट पर जीत दर्ज की है। वहीं, समााजवादी पाार्टी ने तीन सीटों पर जीत दर्ज की है। सपा ने रामपुर, जैदपुर और अम्बेडकरनगर की जलालपुर सीट पर कब्‍जा किया है। अम्बेडकरनगर की जलालपुर सीट पर सपा ने बसपा की डाॅ. छाया वर्मा हराया है।

24-10-2019183446samajwadipart1

उत्तर प्रदेश की 11 सीटों गंगोह, इगलास, लखनऊ कैंट, गोविंदनगर, मनिकपुर और घोसी में जीत दर्ज की है। वहीं, प्रतापगढ़ में बीजेपी की सहयोगी दल अपना दल को जीत हासिल हुई है। जैदपुर, रामपुर और अम्बेडकरनगर की जलालपुर सीट से समाजवादी पार्टी ने जीत हासिल की है। रामपुर सीट पर बीजेपी ने काफी मेहनत की थी, इसके बावजूद समाजवादी पार्टी ने जीत हासिल की है। कांग्रेस पार्टी एक भी सीट पर जीत दर्ज नहीं कर सकी।

बता दें कि विधानसभा चुनाव 2022 से पहले हुए उपचुनावों में सभी दलों ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया था। बसपा सुप्रीमो मायावती पहली बार उपचुनावों में अपनी पार्टी के प्रत्याशियों को उतारने का फैसला लिया था।

Web Title: samajwadi party ne in seat par darj ki jeet ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया