महाराष्ट्र: शिवसेना को मिला शानदार ऑफर, कहीं फिसल न जाये BJP के हाथ से सत्ता


NP1509 25/10/2019 09:04 AM
726 Views

Mumbai. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के नतीजों में भाजपा-शिवसेना की सरकार बनती हुई दिखाई दे रही है, दोनों दल पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाते दिख रहे हैं। लेकिन भाजपा और शिवसेना के बीच सीएम पद को लेकर एक बार फिर पेंच फंस गया है। शिवसेना ने इस मुद्दे पर 50-50 की बात की है। वहीं, दूसरी तरफ एनसीपी की ओर से शिवसेना को बड़ा ऑफर दिया गया है। 

Maharashtra assembly election results NCP offers CM post to Shiv Sena

दरअसल, एनसीपी नेता छगन भुजबल ने शिवसेना को सीएम पद का खुला ऑफर दिया है। भुजबल कहा है कि शिवसेना उनके साथ आ कर सीएम पद लेकर सरकार बनाएं। उन्होंने कहा कि शिवसेना को भाजपा के साथ जाकर डिप्टी सीएम पद चाहिए या उनके साथ आकर सीएम पद, ये तय कर ले। 

हालांकि, एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार ने किसी के साथ जाने से साफ मना कर दिया है। चुनाव के नतीजे आने के बाद शरद पवार ने कहा कि संदेश यह है कि लोगों को सत्ता का गुरूर पसंद नहीं आता है। कुछ लोगों ने बेहद कट्टर नजरिया रखने की सीमा पार की। उन्होंने कहा कि जनता ने उन्हें विपक्ष में रहने को कहा है और किसी तरह सत्ता में आने का ख्याल उनके मन में आता नहीं। वह अपना जनाधार बढ़ाने पर काम करेंगे। 

यह भी पढ़ें:-...दीवाली स्पेशल: अयोध्या नगरी हुई दीपोत्सव के लिए तैयार, 5 लाख से ज्यादा जलाए जाएंगे दीप

बता दें कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने चुनाव रिजल्ट के बाद साफ तौर पर कहा है कि सीएम को लेकर भाजपा के साथ 50-50 फॉर्म्युले पर बात हुई थी और उनकी पार्टी इस पर नहीं झुकेगी। वहीं, जब उनसे पूछा गया कि क्या इस बार शिवसेना का सीएम होगा? इसके जवाब में उन्होंने कहा कि आपके मुंह में घी शक्कर। 

उद्धव ठाकरे ने साफ किया है कि बड़े भाई और छोटे भाई का कोई फर्क नहीं है और शिवसेना 50-50 फॉर्म्युले पर नहीं झुकेगी और फॉर्म्युला तय होने के बाद ही सरकार बनाने का दावा पेश किया जाएगा।

Web Title: Maharashtra assembly election results NCP offers CM post to Shiv Sena ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया