हरियाणा में खत्म हुआ सस्पेंस, भाजपा का होगा सीएम और जेजेपी का डिप्टी सीएम


NP1509 26/10/2019 09:30 AM
47 Views

Chandigarh. हरियाणा विधानसभा चुनाव में किसी भी दल को बहुमत न मिलने के बाद भाजपा और जेजेपी ने मिलकर सरकार बनाने का फैसला किया है। जेजेपी की कमान संभाल रहे दुष्यंत चौटाला ने भाजपा को समर्थन देने का फैसला किया है। सरकार बनाने को लेकर दोनों दलों के बीच हुए समझौते के मुताबिक प्रदेश में भाजपा का सीएम और जेजेपी का डिप्टी सीएम होगा। 

BJP and JJP will form government in Haryana

शुक्रवार को दिन भर चली बैठकों के बाद रात 9:30 बजे सरकार बनाने को लेकर सस्पेंस खत्म हुआ। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह अपने साथ मनोहरलाल खट्टर और दुष्यंत चौटाला को लेकर मीडिया के सामने आए और ऐलान किया कि प्रदेश में भाजपा और जेजेपी मिलकर सरकार बनायेंगी। डिप्टी जेजेपी का होगा। 

यह भी पढ़ें:-...भूपेन्द्र सिंह हुड्डा बोले, दुष्यंत चौटाला की सभी शर्तों को मानने को तैयार

इससे पहले भाजपा ने 8 निर्दलीय विधायकों का समर्थन जुटाने का ऐलान किया। लेकिन गोपाल कांडा के समर्थन पर हुई किरकिरी के बाद भाजपा ने अपने कदम पीछे खींच लिये और जेजेपी के साथ सरकार बनाने का फैसला किया।  

बता दें कि INLD से अलग होकर 2018 में जेजेपी का गठन करने वाले दुष्यंत चौटाला हरियाणा में नए नेता के तौर पर उभरे हैं। वो जमीनी नेता माने जाते हैं जिनका लोगों और कार्यकर्ताओं से सीधा संपर्क है। दुष्यंत की पार्टी को 15 फ़ीसदी वोट मिले हैं, जिनमें बड़ी तादाद में युवाओं के वोट शामिल माने जा रहे हैं। 

Web Title: BJP and JJP will form government in Haryana ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया