अमेरिका के व्हाइट हाउस में मनाया गया दिवाली जश्न, राष्ट्रपति ट्रंप ने दीं शुभकामनाएं


NAZO ALI SHEIKH 26/10/2019 14:53 PM
28 Views

पूरे भारत में दिवाली का जश्न जोर-शोर से मनाया जा रहा है। केवल भारत में ही नहीं अमेरिका के व्हाइट हाउस में भी दिवाली का जश्न मनाया गया। इसके साथ ही राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार को हिंदुओं, जैन सिख और बौद्ध धर्म के अनुयायियों को दिवाली की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि यह त्योहार बताता है कि अमेरिका में हर तबके के लोगों को धार्मिक आजादी मिली हुई है।

Diwali celebration celebrated in US White House, President Trump greets

उन्होंने कहा कि धार्मिक आजादी एक तरह से अमेरिका का सिद्धांत भी हैं। इससे पहले ट्रंप ने ओवल कार्यालय में भारतीय-अमेरिकी समूह के लोगों के साथ दिवाली का जश्न मनाया। हालांकि इस बीच मीडिया के लोगों को अंदर नहीं जाने दिया गया। 

इस मौके पर ट्रंप ने कहा कि उनका प्रशासन संविधान के अनुरूप सभी धर्मों के लोगों के अधिकारों की रक्षा के लिए प्रयत्नशील रहेगा। उन्होंने कहा कि दिवाली पर मैं और मेरी पत्नी मेलानिया आप सभी को प्रकाश के इस पर्व की शुभकामनाएं देते हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि अमेरिका और दुनियाभर में मौजूद हिंदू, जैन, सिख और बौद्ध धर्म के अनुयायियों के लिए यह पर्व एक अवसर की तरह है। यह पर्व अंधकार पर प्रकाश की, अज्ञान पर ज्ञान की और बुराई पर अच्छाई की जीत का लोगों को संदेश देता है। जो लोगों को अंधकार पर प्रकाश की जीत का संदेश देता है। अज्ञान पर ज्ञान की, बुराई पर अच्छाई की जीत की बात करता है।

Web Title: Diwali celebration celebrated in US White House, President Trump greets ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया