महाराष्ट्र : खींचतान के बीच शुक्रवार को सीएम पद की शपथ ले सकते हैं फडणवीस


NP863 30/10/2019 10:20:03
105 Views

Lucknow. महाराष्ट्र में बुधवार को विधायक दल के नेता चुने जाने के बाद देवेंद्र फडणवीश राज्यपाल के सामने सरकार बनाने का प्रस्ताव रख सकते हैं। इसी के साथ गुरुवार या शुक्रवार को वह दूसरे कार्यकाल के लिए मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ भी ले सकते हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि शिवसेना आधे-आधे मंत्रीपद और बारी-बारी से दोनों दल मुख्यमंत्री बनाने की जिद छोड़ सकती है। 

30-10-2019102655maharastrame1
मीडिया रिपोर्टस के अनुसार बीजेपी सूत्रों ने यह भी उम्मीद जताई है कि अंततः शिवसेना सरकार में शामिल हो ही जाएगी। लेकिन इस बीच दोनों दलों के बीच चलने वाली जुबानी जंग थमती दिखाई नहीं दे रही है। वहीं बीजेपी के वरिष्ठ नेता भी इस इंतजार में हैं कि सीटों की संख्या के आधार पर सत्ता की साझेदारी का समझौता हो जाएगा। जिसके बाद फडणवीस 31 अक्टूबर या 1 नवंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। जिसके बाद शिवसेना सरकार में शामिल हो जाएगी। 

यह भी पढ़ें... वायु प्रदूषण, ध्वनि प्रदूषण और मिलावटी पदार्थों से बचने के लिए रखें इन बातों का ध्यान
बता दें कि फडणवीश ने मंगलवार को ही कहा था कि मैं भरोसा दिलाता हूं कि बीजेपी की अगुवाई वाली ही सरकार बनेगी। मैं और पांच साल के लिए मुख्यमंत्री रहूंगा। इस दौरान फडणवीस ने भी इंकार किया था कि दोनों दलों के बीच 50-50 जैसे किसी फॉर्म्यूले पर कोई सहमति बनी थी। वहीं उद्धव का दावा है कि लोकसभा चुनाव से पहले 50-50 फॉर्म्यूले के तहत दोनों दलों से ढाई-ढाई साल तक सीएम को लेकर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और फडणवीश के बीच सहमति बनी थी। 

maharastra current status
सीएम की कुर्सी के लिए शिवसेना का दावा 
शिवसेना लगातार सीएम पद पर भी दावार कर रही है। इस कड़ी में ढाई साल के लिए प्रत्येक पार्टी के नेता को सीएम बनाने की बात की जा रही है। हालांकि बीजेपी को इस प्रस्ताव पर फिलहाल आपत्ति है। जिसके बाद संकेत मिल रहे हैं कि बीजेपी उपमुख्यमंत्री का पद शिवसेना को देने के लिए तैयार है। 

Web Title: maharastra me kheechtan ke beech cm pad ki shpath le sakte hai fadanvish ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया