ऑस्ट्रेलिया का यह दिग्गज क्रिकेटर हुआ मानसिक बीमारी का शिकार, लिया क्रिकेट से सन्यास


NP1550 31/10/2019 13:58:39
219 Views

Melbourne. ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट (australian cricket) जगत से बड़ी खबर सुर्खियों में है। स्टार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (glen maxwell) ने मानसिक स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों की वजह से अचानक ही क्रिकेट (cricket) से ब्रेक लेने का फैसला किया है। इस खबर से एक अहम सवाल सामने आया है कि मैदान पर विरोधी गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाने वाले मैक्सवेल को अचानक ऐसी कौन सी परेशानी हुई जिसकी वजह से उन्होंने क्रिकेट को बीच में छोड़ने का फैसला लिया।

31-10-2019141823ThisAustralia1

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के मनोवैज्ञानिक डॉक्टर माइकल लॉयड (michael llyod) ने इस खबर की पुष्टि करते हुए गुरुवार काे बताया, "ग्लेन मैक्सवेल अपने मानसिक स्वास्थ्य के संबंध में कुछ कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं। इसलिए वह खेल से थोड़ा समय दूर रहेंगे। ग्लेन इन मुद्दों की पहचान करने और सहयोगी स्टाफ के साथ अपना पूरी तरह से इलाज कराने के लिए तैयार हैं।" 

►यह कहा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने-

श्रीलंका (srilanka) के खिलाफ टी-20 सीरीज (T20 series)  में जबरदस्त फॉर्म में रहे मैक्सवेल (australian cricketer maxwell) को अब डार्सी शार्ट (D'Arcy Short) ने रिप्लेस किया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के एग्जीक्यूटिव जनरल मैनेजर (executive general manager) बेन ओलिवर (ben oliver) ने मैक्सवेल को लेकर कहा कि उलके लिए खिलाड़ियों का हित सबसे महत्वपूर्ण है। "ग्लेन को हमारा पूरा समर्थन है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ग्लेन की भलाई और खेल में उसकी लगन सुनिश्चित करने के लिए क्रिकेट विक्टोरिया के सहयोगी स्टाफ के साथ मिलकर काम करेगा। हर कोई ग्लेन की मदद करेगा।" 

31-10-2019141837ThisAustralia2

►गर्मियों तक ग्लेन की टीम में वापसी की उम्मीद है: बेन ओलिवर

बेन ओलिवर ने सबसे अपील करते हुए कहा कि ग्लेन, उनके परिवार और दोस्तों की निजता का सम्मान करें। बता दें कि रविवार को श्रीलंका के खिलाफ खेले गए पहले टी-20 में ग्लेन मैक्सवेल ने 28 गेंदों में 62 रनों की अपनी तूफानी पारी में मैक्सवेल ने 7 चौके और 3 छक्के लगाए थे। हालांकि दूसरे टी-20 मुकाबले में उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला। स्टीव स्मिथ (steve smith) और डेविड वॉर्नर (david warner) ने ऑस्ट्रेलिया को श्रीलंका पर 9 विकेट से जीत दिलाई थी और सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त दिलाई थी।  

यह भी पढ़ें:-  #TrendingToday: Pentagon released first footage & images of Al-Baghdadi raid

 

Web Title: This Australian cricketer has taken break from cricket due to mental illness ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया