सपा के दिग्गज नेता पर ताबड़तोड़ फायरिंग, फिर कटघरे में कानून व्यवस्था


NAZO ALI SHEIKH 04/11/2019 15:03:39
501 Views

Lucknow. उत्तर-प्रदेश (up) में कानून व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त होती जा रही है। आये दिन बदमाश बेखौफ हमला करने जैसी वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। हत्या, (Murder) रेप, (Rape) गैंगरेप जैसी वारदातों की बाढ़ सी आ गयी है। यहाँ तक कि कानून व्यवस्था को लेकर कोर्ट भी सरकार को चेतावनी दे चुका है। इसके बाद भी सरकार कानून व्यवस्था प्रदेश में स्थापित नही कर पा रही। बेखौफ बदमाशों के आतंक से सरकार पर आए दिन सवाल खड़े हो रहे हैं।

Rapid firing on this veteran SP leader, then law and order in the dock

इसी बीच सपा (SP) के दिग्गज नेता पर बदमाशों की ताबड़तोड़ फायरिंग( Firing) कर भाग जाने का मामला सामने आया है। हैरान करने वाली बात है कि बदमाशों ने जहां सपा नेता पर फायरिंग की उससे कुछ ही दूरी पर एसपी आवास है। यही नहीं डीएम भी कुछ ही दूर स्थित एक गेस्ट हाउस पर ठहरे हुए थे। बदमाशों की करतूत से सरकार की कानून व्यवस्था पर सवाल उठना लाजमी है। 

यह भी पढ़ें... Air India Limited Recruitment 2019: में निकली भर्तियां, बस करना होगा ये काम

दरअसल, फर्रुखाबाद में शादी से लौट रहे सपा नेता की कार का पीछा कर सुभाष चौराहा फतेहगढ़ पर दबंगों ने ताबड़तोड़ गोलियां बरसानी शुरु कर दी। सपा नेता की कार में तीन गोलियां लगीं। ड्राइवर ने कुछ दूर जाने के बाद गाड़ी रोक दी, ड्राइवर और सपा नेता ने भागकर किसी तरह अपनी जान बचाई। 

पुलिस ने सपा नेता की पत्नी की तहरीर पर दो नामजद व 8 अज्ञात पर रिपोर्ट (FIR) दर्ज कर ली है। पुलिस ने रात में दोनों पक्षों को तलाशा था, पर मौके पर कोई हाथ नहीं लगा। सड़क पर खड़ी गाड़ी को पुलिस ने अपने कब्जे में लेकर छानबीन शुरु कर दी है। 

  युवजन सभा के अध्यक्ष पर हमला

फतेहगढ़ कोतवाली क्षेत्र के लोको रोड निवासी समाजवादी युवजन (Samajwadi uvjan) सभा के पूर्व जिलाध्यक्ष योगेंद्र सिंह चन्नू यादव शनिवार को रात एक वैवाहिक कार्यक्रम (wedding program) से रात लगभग 12.30 बजे अपने साथी कृष्ण कुमार को फतेहगढ़ छोड़ने जा रहे थे। जब वे सुभाष चौराहे पर पहुंचे। तभी कलक्ट्रेट की ओर से दो कारों से आए सुनील राठौर निवासी सैनिक कालोनी, मोनू सोलंकी निवासी आवास विकास व आठ अज्ञात लोगों ने गालीगलौज कर फायरिंग शुरू कर दी।

ड्राइवर ने कार भगा दी लेकिन हमलावर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाते रहे। सपा नेता की कार में तीन गोलियां लगीं। चालक ने कुछ दूर जाकर गाड़ी रोक दी। गाड़ी में सवार सपा नेता, चालक व अन्य लोग उतर गए और भाग कर जान बचाई।

Rapid firing on this veteran SP leader, then law and order in the dock

  यह जीचें हुईं बरामद

पुलिस को घटना स्थल से 315 बोर के छह खोखे मिले है। सपा नेता की कार से तेरह 32 बोर के कारतूस मिले है। पुलिस ने खोखे व कारतूस कब्जे में लेकर रखवा दिए हैं। प्रभारी कोतवाल का कहना है कि इनको विवेचना में शामिल किया जाएगा।

Web Title: Rapid firing on this veteran SP leader, then law and order in the dock ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया