बगदादी की बहन, रशमिया को ​गिरफ्तार करने का दावा


NP1181 05/11/2019 13:28:15
29 Views

NEW DELHI.आईएसआईएस सरगना अल बगदादी के अन्त के बाद उसकी बहन रसमिया को गिरफ्तार करने में सुरक्षा एजेन्सियों को बड़ी कामयाबी मिली है। यह सफलता उस समय मिली जब सुरक्षा एजेन्सियां उत्तरी सीरिया के अजाज शहर में छापे मारी कर रही थी। उसी समय उसकी बहन एक कंटेनर में छिपी थी। 

05-11-2019134016Baghdadissis

सुरक्षा ए​जेन्सियां रसमिया से कर रहीं गहन पूछताछ
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताविक तुर्की के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि छापे के दौरान बगदादी की बहन, उसके पति और बहू को गिरफ्तार किया है। इस अधिकारी ने कहा कि तुर्की की एजेन्सियां उनसे गहन पूछतॉछ कर रही हैं। उसने कहा कि रसमिया अवद को अजाज के नजदीक एक छापेमारी के दौरान पकड़ा गया। उसने कहा कि उम्मीद है कि बगदादी की बहन आईएसआईएस के कामकाज और उसकी खुफिया  जानकारियों का खुलासा करेगी।

05-11-2019135154Baghdadissis1

10 दिन पहले ही अमेरिकी सेना के हमले में मारा गया था बगदादी
बतादें कि इससे पहले 27 अक्टूबर को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आईएसआईएस सरगना अबुबकर अल बगदादी को एक आपरेशन में मारने का दावा किया था। आपरेशन के समय बगदादी एक मकान में था जब अमेरिकी सेना ने उस पर हमला किया तो वो अपने तीन बच्चों के साथ एक सुरंग में भागने लगा। अमेरिकी सेना और अमेरिकन आर्मी के कुत्तों ने कुछ देर तक उसे दौड़ाया,उसके बाद चारों ओर से घिरा देख बगदादी ने खुद को उड़ा लिया था।

 

Web Title: Baghdadi's sister, claimed to have arrested Rashmiya ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया