कानपुर: प्रशासन ने मानी मांगे, वकीलों की हड़ताल हुई खत्म


NP1534 05/11/2019 15:35:03
18 Views

- एक रेस्टोरेंट में अधिवक्ता से मारपीट को लेकर आंदोलित थे वकील
- दो दिन से चल रहा था हड़ताली वकीलों का प्रदर्शन

Kanpur. तीन दिन पहले नौबस्ता के रेस्टोरेंट में हुए बवाल के बाद नाराज अधिवक्ताओं का हंगामा अब शांत हो गया है। बार एसोसिएशन के महामंत्री ने इस पुष्टि करते हुए बताया कि वकीलों की मांगे मान ली गयी है बुधवार से अधिवक्ता अपने काम पर लौट आएंगे।

05-11-2019154039KanpurAdmini1
 

बता दें कि शनिवार को लायर्स एसोसिएशन के कुछ पदाधिकारियों के साथ नौबस्ता के एक रेस्टोरेंट में मारपीट की घटना हुई थी। 
इसके विरोध में सोमवार को अधिवक्ताओं ने न्यायिक कार्य से विरत रह कर प्रदर्शन किया था। वकीलों के खिलाफ दर्ज मुकदमे वापस लेने और अधिवक्ताओं से अभद्रता करने वाले सिपाही बर्खास्तगी के साथ गिरफ्तारी की मांग में वकीलों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल का ऐलान किया था। 
बार एसोसिएशन के साथ साथ लायर्स एसोसिएशन ने भी इस हड़ताल की घोषणा की थी। मंगलवार को भी अधिवक्ता न्यायिक कार्य से विरत रहे। बार व लायर्स एसोसिएशन के बाहर जुटे अधिवक्ताओं ने अलग अलग गुटों में निकल कर नारेबाजी की। 
अधिवक्ताओं ने घूम घूम कर कोर्ट, रजिस्ट्री ऑफिस का सारा काम ठप करा दिया। इसके चलते न्यायालय परिसर में पहुंचे वादकारियों में अफरातफरी का माहौल देखने को मिला। 
आनन फानन तारीखें लेकर वे सभी अपने अपने घर वापस हो गए। वादकारियों को मुकदमे में सामान्य तारीखें लेकर वापस लौटना पड़ा। 

05-11-2019154128KanpurAdmini2
 

वहीं अहिंसात्मक आंदोलन की अपील पर अधिवक्ताओं ने शांतिपूर्ण तरीके से विरोध जताया। किसी भी प्रकार की हिंसा करने वाले अराजक तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश संस्था ने दिया हैं।
हलांकि एसएसपी कार्यालय के बार प्रदर्शन के दौरान तोड़फोड़ भी की गयी। सीओ जीआरपी की गाड़ी में भी तोड़फोड़ की गयी। हलांकि बार पदाधिकारियों का कहना है कि अधिवक्ताओं की ओर से कोई तोड़फोड़ नहीं गयी। 
बार एसोसिएशन अध्यक्ष श्यामजी श्रीवास्तव व महामंत्री कपिलदीप सचान और लायर्स एसोसिएशन अध्यक्ष दिनेश कुमार शुक्ला व महामंत्री बीर बहादुर सिंह ने आरोप लगाया कि सच को छिपाने और अधिवक्ताओं पर दबाव बनाने के लिए एसएसपी द्वारा फर्जी मुकदमे लिखाए गए हैं। उन्होंने कहा कि अधिवक्ता वादी के सामने शिनाख्त कराने को तैयार है। 
हलांकि बार एसोसिएशन के महामंत्री कपिलदीप सचान ने दोपहर बताया कि अधिवक्ताओं की मांगे मान ली गयी है जिसके चलते हड़ताल वापस ले ली गयी है। बुधवार से सभी अधिवक्ता न्यायिक कार्य पर लौट आएंगे।  

यह भी पढ़ें...वकील-पुलिस विवाद को लेकर सड़कों पर दिल्ली पुलिस

 

 

 

Web Title: Kanpur: Administration agreed for approval, lawyers strike ends ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया