सुप्रीम कोर्ट के फैसले के दिन किस जिले के 183 लोग होंगे नजर बंद


NP1181 05/11/2019 13:54:01
16 Views

LUCKNOW. अयोध्या प्रकरण में जिस दिन सुप्रीम कोर्ट का फैसला आएगा, उस दिन प्रदेश के 183 लोगों को नजरबंद कर दिया जाएगा। ये लोग दो अप्रैल 2018 को भारत बंद के दौरान मेरठ में हिंसा फैलाने के आरोपी हैं, जिनमें बसपा के पूर्व विधायक योगेश वर्मा भी शामिल थे। इस प्रकरण में जितने भी लोग जेल गये थे उनकी फाइल दोबारा खोलकर उन सभी को नजरबंद करने की तैयारी है। पुलिस और प्रशासन के अधिकारी फैसले वाले दिन इंटरनेट सुविधा बंद कराने पर भी विचार कर रहे हैं, ताकि लोग कोई भड़काऊ मैसेज वायरल न करने पाएं।
एसएसपी अजय साहनी के मुताविक भारत बंद के दौरान हिंसा फैलाने और प्रदर्शन करने वालों ने शोभापुर पुलिस चौकी फॅूंक दी थी। और करोड़ों रुपये की सरकारी संपत्ति को भी नुकसान पहुॅचाया था। उनके खिलाफ मुकदमें दर्ज हुए थे। इसलिए उस हिंसा में नामजद हुए लोगों पर कड़ी नजर रखी जाएगी। इन्हें एक दिन के लिए नजरबंद किया जा सकता है।

05-11-2019160929183peoplefro1

भड़काऊ फोटो शेयर करने पर कठोर कार्रवाई                    
एसएसपी ने बताया कि दस हजार से अधिक व्हाट्स एप ग्रुपों पर नजर रखने के लिए साइबर की चार टीमें बना दी गयी हैं। उनमें से कुछ नंबर सर्विलांस पर भी लिए गए हैं। उन्होने बताया कि प्रकरण से जुड़े विवादित फोटो शेयर करने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। यदि कोई व्यक्ति ऐसा करता है तो उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

ड्रोन कैमरों से होगी शहर की निगरानी
ट्रैफिक पुलिस ड्रोन कैमरों से शहर के संवेदनशील तथा अति संवेदनशील स्थानों पर नजर रखेगी। पुलिस के पास 4 ड्रोन कैमरे हैं और चार अन्य कैमरों की व्यवस्था कर ली जाएगी। यह कैमरे हापुड़ अड्डा, लिसाड़ी गेट, श्याम नगर, पिलोखड़ी का पुल, कांच का पुल, जाकिर कालोनी, भूमिया पुल, जली कोठी, सोतीगंज आदि क्षेत्रों में उड़ाए जाएंगे। जिससे शहर की निगरानी हो सके।  
हर क्षेत्र में बैठकों का दौर जारी 
अयोध्या प्रकरण को लेकर  मेरठ शहर में ही हर थाना क्षेत्र में 40 से अधिक बैठकें हो रही हैं। इसके अलावा पूरे जिले में 75 से अधिक स्थानों पर  भी बैठकें हो रही हैं। सभी थानाध्यक्षों और क्षेत्राधिकारियों को अलग—अलग वर्ग की मीटिंग कराने का निर्देश दिया गया है। शहर का  माहौल खराब करने वालों के खिलाफ रासुका लगाने की तैयार है।

 

Web Title: 183 people from which district will be closed on the day of the Supreme Court's decision ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया