गाय को सड़क पर मरणासन्न हालत में छोड़ने पर नगर निगम ने दर्ज कराया मुकदमा


NP1591 06/11/2019 10:54:32
59 Views

Gorakhpur: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में जनपद में पशुओं को छोड़ देने वाले पशुपालकों के खिलाफ गोरखपुर नगर निगम ने सख्त रुख अपनाना शुरू कर दिया है। दूध न देने वाले जानवरों को खुला छोड़ देने वालें पशुपालकों के खिलाफ नगर निगम अब पशु क्रूरता अधिनियम के तहत एफआइआर कराना शुरू कर दिया है।

06-11-2019180339MunicipalCorp1

इसी कड़ी में दो सगे भाईयों रामप्यारे व अवधेश दर्ज के खिलाफ बुधवार को मामला दर्ज किया गया। इन दोनों भाईयों ने गाय को दूध न देने पर सड़क किनारे मरणासन्न हाल में छोड़ने दिया था। इनकी पदचान गाय के कान पर लगे ईयर टैग से हुई। तारामंडल के बुद्ध विहार पार्ट सी निवासी अनिल सिंह ने नगर निगम में शिकायत की थी कि उनके दरवाजे पर एक गाय मरणासन्न हाल में है। नगर आयुक्त अंजनी कुमार सिंह के निर्देश पर सहायक नगर आयुक्त संजय शुक्ल ने कर्मचारियों को मौके पर भेजा। गाय के कान में लगे ईयर टैग से पशुपालक की पहचान रुस्तमपुर के मकान संख्या 366 आर निवासी रामप्यारे व अवधेश पुत्रगण श्यामराज यादव के रूप में हुई।

जांच करने पर पता चला कि गाय ने दूध देना बंद कर दिया तो पशुपालक ने उसे छोड़ दिया। नगर आयुक्त को इसकी जानकारी हुई तो उन्होंने रामगढ़ताल थाने में एफआइआर के निर्देश दिए। नगर निगम के सफाई सुपरवाइजर रामगोपाल मिश्र ने रामगढ़ताल थाने में तहरीर दी। किसी पशुपालक पर इस तरह का यह पहला एफआइआर दर्ज कराया गया है।

 

Web Title: Municipal Corporation files case for leaving cow in a moribund condition on the road ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया