अमेरिका के स्थानीय चुनाव में भारतीय मूल के चार नेताओं की हुई ऐतिहासिक जीत


NP97 07/11/2019 12:17 PM
51 Views

Washington. अमेरिका के स्थानीय चुनाव में भारतीय मूल के चार नेताओं ने जीत दर्ज की है। भारतीय मूल के नेताओं की जीत से भारतीय प्रवासियों में खुशी की लहर है। व्हाइट हाउस में प्रौद्योगिकी नीति के एक पूर्व सलाहकार और एक मुस्लिम महिला समेत चार भारतीय मूल के नेताओं ने मंगलवार को जीत दर्ज की है। 

Four Indian-origin leaders win in US local elections

भारतीय मूल की मुस्लिम महिला ने अमेरिका में रचा इतिहास

अमेरिका में भारत की मुस्लिम महिला गजला हाशमी ने वर्जीनिया राज्य की सीनेट में निर्वाचित होने वाली पहली मुस्लिम महिला बनकर इतिहास रच दिया है। गजला हाशमी पहले सामुदायिक कॉलेज की शिक्षक रह चुकी हैं। वहीं अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के व्हाइट हाउस प्रौदयिकी नीति सलाहकार रह चुके सुहास सुब्रह्मण्यम वर्जीनिया राज्य की प्रतिनिधि सभा में निर्वाचित हुए हैं।

Four Indian-origin leaders win in US local elections

पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन ने गजला हाशमी को दी बधाई

भारतीय मूल की मुस्लिम नेता गजला हाशमी ने अपने ही पहले प्रयास में मौजूदा रिपब्लिकन सीनेटर ग्लेन स्टर्टेवंट को हराकर पूरे देश का ध्यान अपनी ओर खींचा है। पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन ने हाशमी को जीत की बधाई दी। 

हाशमी 50 वर्ष पहले भारत से अमेरिका आईं थी

गजला हाशमी तकरीबन 50 साल पहले अपने परिवार के साथ भारत से अमेरिका आकर बस गईं थीं। वहीं सुब्रह्मण्यम ने भारतीय अमेरिकी बहुल लॉडन एंड प्रिंस विलियम जिले से वर्जीनिया राज्य की प्रतिनिधि सभा में अपनी जगह सुनिश्चित की है। कैलिफोर्निया में भारतीय मूल के अमेरिका मानो राजू ने सैन फ्रांसिस्को के पब्लिक डिफेंडर के पद पर फिर से जीत दर्ज की है। इस बीच नॉर्थ कैरोलिना में डिंपल अजमेरा भी शार्लोट सिटी काउंसिल में पुन: निर्वाचित हुई हैं। वह 16 साल की उम्र में अपने माता-पिता के साथ अमेरिका आईं थीं।
 

 

 

Web Title: Four Indian-origin leaders win in US local elections ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया