आयोध्या मामले पर मायावती ने कह दी ये बड़ी बात, बोलीं- सुप्रीम कोर्ट का फैसला...


NAZO ALI SHEIKH 07/11/2019 14:04:11
729 Views

Lucknow. देश के सबसे संवेदनशील मामला अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट जल्द ही फैसला सुनाने वाला है ऐसे में सभी राजनीतिक दलों ने बयानबाजी शुरु कर दी है। वहीं पीएम मोदी ने भी सभी पार्टियों के नेताओं से सौहार्द बनाए रखने की अपील की है। इसी बीच बहुजन समाजपार्टी की मुखिया मायावती ने बृहस्पतिवार को कहा कि शीर्ष अदालत की व्यवस्था का हर हाल में सम्मान किया जाना चाहिए। 

07-11-2019140734Mayawatisaid1

मायावती ने ट्वीट कर कहा, "अयोध्या मामले में जल्द ही उच्चतम न्यायालय का फैसला आने की संभावना है जिसे लेकर जनमानस में बेचैनी और आशंकायें होना स्वाभाविक हैं। ऐसे में समस्त देशवासियों से विशेष अपील है कि वे न्यायालय के फैसले का हर हाल में सम्मान करें. यही देशहित और जनहित में सर्वोत्तम उपाय है।''

मायावती ने एक दूसरे ट्वीट में लिखा, '' साथ ही, सत्ताधारी पार्टी और केन्द्र एवं राज्य सरकारों की भी यह संवैधानिक एवं कानूनी जिम्मेदारी बनती है कि वे इस मौके पर लोगों के जानमाल की सुरक्षा की गारण्टी सुनिश्चित करें और सामान्य जनजीवन को प्रभावित न होने दें।'

यह भी पढ़ें... किरण बेदी ने तीस हजारी मामले में किया दिल्ली पुलिस का सपोर्ट, बतायी यह बात...

शीर्ष अदालत धार्मिक भावनाओं एवं राजनीति के लिहाज से बेहद संवेदनशील माने जाने वाले राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद मामले में 17 नवंबर से पहले फैसला सुना सकती है क्योंकि प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई उसी दिन रिटायर हो रहे हैं। वह राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद मामले में संविधान पीठ की अगुवाई कर रहे हैं।

07-11-2019140802Mayawatisaid2

प्रधान न्यायाधीश की अध्यक्षता में पांच जजों की संविधान पीठ ने 40 दिनों से चली आ रही सुनवाई 16 अक्टूबर को पूरी करने के बाद अयोध्या भूमि विवाद मामले में अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था।अयोध्या विवाद को लेकर सैंकड़ों साल का इंतजार खत्म होने वाला है। 

फैसले के बाद किसी तरह का कोई तनाव न हो इसलिए हर तरह के एहतियात बरते जा रहे हैं। यूपी में प्रशासन शांति बनी रहे इसके लिए सभी पहल कर रही है बैठकें की जा रही है। लोगों को समझाया जा रहा है। सरकार की तरफ से भी पूरी कोशिश हो रही है कि किसी कीमत पर माहौल न बिगड़े।

Web Title: Mayawati said this big thing on Ayodhya case, said- Supreme Court decision ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया