पागल सियार के काटने से कक्षा एक की छात्रा और पड़िया घायल


NP1181 07/11/2019 14:31:57
96 Views

LUCKNOW. माल थाना क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय अटरिया में लंच के दौरान एक पागल सियार ने कक्षा एक की छात्रा पर हमला कर उसके सिर को नोंच लिया जिससे छात्रा गम्भीर रूप से घायल हो गयी। ग्रामीणों  ने बच्ची पर हमला करते देख सियार को दौड़ाया ​तब बच्ची की जान बची। गांव वालों के मुताविक सियार बच्ची को पकड़कर घसीटते हुए ले जा रहा था तभी गांव वालों ने उसे देख लिया।

07-11-2019153134Astudentand1

इस विद्यालय की चहारदीवारी कई साल पहले ही गिरकर गायब हो चुकी है। यही नहीं इसी पंचायत के एक अन्य विद्यालय  जब विद्यालय में मिडडेमील की व्यवस्था है तो कक्षा एक की बच्ची बाहर कैसे गई। इसका जवाब किसी अध्यापक के पास नहीं है। कक्षा एक की छात्रा सुधा पुत्री धर्मेन्द्र को धायल अवस्था में स्कूल की इंचार्ज अध्यापिका रचना यादव सैदापुर के एक निजी अस्पताल ले गयीं जहां से उसे सीएचसी माल भेज दिया गया। इस विद्यालय में 71 छात्र पंजीकृत हैं जिसमें से अधिकतम 30 छात्र ही उपस्थित थे। यहां तीन शिक्षा मित्र और दो अध्यापिकाएं हैं।

07-11-2019153240Astudentand2

जिसमें से आज दो शिक्षा मित्र कमलेश और वीरपाल छुट्टी पर बताए गये। जबकि गांव वालों का कहना है कि यहां के अध्यापक बच्चों को  पढ़ाने के बजाय मोबाइल में ही व्यस्त रहते हैं। और कभी भी सभ अध्यापक और शिक्षामित्र विद्यालय नहीं आते हैं। विद्यालय की रंगाई पुताई और मरम्मत भी काफी दिनों से नहीं की गयी है। यहां का शौचालय बेकार पड़ा है। इ​सलिए बच्चे शौच के लिए बाहर जाते हैं। इस संबन्ध में वन विभाग के अधिकारियों से सम्पर्क नहीं हो सका। 
पता चला है कि उसी सियार ने बच्ची को काटने के बाद एक पड़िया को भी काट लिया । 

07-11-2019154634Astudentand1

विद्यालय में निकला सांप
एक ओर जहां एक विद्यालय में एक छात्रा को सियार ने काटकर घायल कर दिया वहीं पूर्व माध्यमिक विद्यालय जेहटा में दूसरी बार कक्षा में निकले सांप ने बच्चों को डरा दिया। अध्यापक ​अली किश्वर ने उसे मारकर बच्चों को नुकसान पहुॅचाने से बचा लिया। अध्यापक ने बताया कि जैसी ही बच्चे कक्षाओं में गये उसके कुछ ही समय बाद कक्षा 7 के कमरे में एक सांप रेंगता हुआ जा रहा था तभी बच्चों ने उसे देख  लिया और उन्हे सूचना दी जिसके बाद उन्होने उसे मार डाला। श्री किश्वर ने बताया कि आस पास जंगल होने के कारण एक महीने पहले एक काला सांप भी बाउन्ड्री नीची होने के कारण अंदर आ गया था। उसे भी उन्होने ही मारा था। आय दिन सांप निकलने से बच्चों में हमेशा दहशत बनी रहती है।  

 

 

 

Web Title: A student and a class student injured by a mad jackal bite ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया