छत्तीसगढ़: नक्सलियों से मुठभेड़ में जवान शहीद


NP1534 07/11/2019 15:26:08
18 Views

Lucknow. छत्तीसगढ़ में नक्सली हिंसा की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है। गुरूवार भोरपहर ऐसी ही एक घटना में मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों का एक जवान शहीद हो गया। अधिकारियों ने फिलहाल कुछ नक्सलियों के मारे जाने की बात कही है। हलांकि अभी तक किसी भी नक्सली का शव बरामद नहीं हुआ है। सुरक्षाबलों द्वारा सर्च आपरेशन चलाया जा रहा है। यह मुठभेड़ बीजापुर जिले के तोंगुड़ा-पामेड़ इलाके में तड़के चार बजे हुई।

07-11-2019153354Chhattisgarh1
 

मिली जानकारी केे मुताबिक छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के पामेड़ थाना क्षेत्र में बीती देर रात पुलिस जवानों को नक्सलियों की गतिविधियों की सूचना मिली। 
इसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर नक्सलियों की तलाश में सर्च आपरेशन चलाया। झारपल्ली के जंगलों में सुरक्षाबलों को आता देख नक्सलियों ने फायरिंग श़ुरू कर दी। 
जवाब में सुरक्षाबलों ने भी मोर्चा सम्हाला। दोनों ओर से हुई जबरदस्त गोलीबारी में 151 बटालियन का सीआरपीएफ जवान कांताप्रसाद गंभीर रूप से घायल हो गए। 
आनन फानन उन्हे इलाज के लिए चेरला के कालीपेरु स्थित अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां भोर पहर इलाज के दौरान कांताप्रसाद शहीद हो गए। 

07-11-2019153439Chhattisgarh2
 

उनकी शहादत की पुष्टि प्रभारी एसपी गोवर्धन ठाकुर ने की है। उन्होंने बताया कि यह मुठभेड़ उस समय हुई जब कांताप्रसाद अपने दल, बल की कमांडो इकाई ‘कोबरा’ और राज्य पुलिस के साथ जंगलों में अभियान चला रही थी। 
एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में कामता प्रसाद गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्होंने बाद में अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।
अधिकारियों ने बताया कि गोलीबारी में कुछ नक्सलियों के मारे जाने की आशंका भी जाहिर की है लेकिन अभी तक किसी नक्सली का शव बरामद नहीं हुआ है। सुरक्षाबलों के जवान जंगल में सघन तलाशी अभियान चला रहे हैं। 

यह भी पढ़ें...अमेरिका के स्थानीय चुनाव में भारतीय मूल के चार नेताओं की हुई ऐतिहासिक जीत

 

 

 

Web Title: Chhattisgarh: Soldier martyred in encounter with Naxalites ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया