बसपा सुप्रीमो ने की बड़ी कार्रवाई, जिला व महानगर इकाईयों को किया भंग


NP1534 07/11/2019 17:16:51
24 Views

बहुजन समाज पार्टी ने संगठन के कील कांटें दुरूस्त करने की कार्रवाई शु​रू कर दी है। पार्टी सु्प्रीमों ने लापरवाही पर कड़ा रूख अपनाते हुए जिला और महानगर इकाई भंग कर दी है। इसके साथ ही नए सिरे सेक्टर प्रभारियों की भी तैनाती कर दी गयी है। गौरतलब हो कि कानपुर सेक्टर के अंतर्गत आगरा, झांसी, ​चित्रकूट और अलीगढ़ मंडल आते हैं। फिलहाल ​जिलाध्यक्ष और महानगर अध्यक्ष को राहत दी गयी है ये दोनों ही पदाधिकारी पूर्ववत काम करते रहेंगे। 

07-11-2019172607BSPsupremoto1
 

माना जा रहा है कि यह कार्रवाई सेक्टर में पार्टी की स्थिति को देखते हुए की गयी है। गौरतलब हो कि 2012 और 2017 के विधानसभा चुनाव में बसपा बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा था। वहीं हाल ही में सम्पन्न हुए गोविंदनगर विधानसभा सीट के उपचुनाव में भी बसपा प्रत्याशी की जमानत तक जब्त हो गयी। ऐसे हालातों में संगठन को नए सिर से खड़ा करने के लिए पार्टी ने कड़ा रूख अपनाया है।

2022 के विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए बसपा सुप्रीमो मायावती ने जिला व महानगर कमेटियां भंग करते हुए सेक्टर प्रभारियों को नए सिरे से संगठन खड़ा करते हुए चुनाव की तैयारियों में जुटने के निर्देश दिए हैं।

सेक्टर प्रभारी बनाए गए नौशाद अली, धरमवीर सिंह अशोक, जितेंद्र शंखवार, चिंतामणि, लालाराम अहिरवार और आरएस कुशवाहा अब बूथवार कमेटियों का गठन कराएंगे। उनकी यह जिम्मेदारी होगी कि बूथ, कई बूथों को मिलाकर बनने वाले सेक्टर, विधानसभा क्षेत्र और जिला व महानगर इकाई में जो भी पदाधिकारी तैनात किए जाएं वे पार्टी के प्रति समर्पित तो हों ही साथ ही उनकी छवि जनता के बीच अच्छी हो। 
पार्टी में बीते कुछ समय से मची अन्तर्कलह को ध्यान में रखते हुए इस बात के निर्देश खात तौर से दिए गए हैं कि मतलब परस्तों से परहेज किया जाए। 
ज्ञात हो बात करें तो एक दो पूर्व जिलाध्यक्षों व उपाध्यक्षों को छोड़ कर अधिकतर पदाधिकारियों ने तो पद से हटाए जाने के बाद पार्टी की बैठकों से भी किनारा कर लिया था।

फिलहाल पार्टी ने जिलाध्यक्ष और महानगर अध्यक्ष को कार्रवाई की जद से बाहर रामशंकर कुरील ने बताया कि जल्द ही नए सिरे पार्टी पदाधिकारियों की नियुक्ति के लिए स्क्रीनिंग शुरू होगी।  


यह भी पढ़ें...अब आसान किश्तों में अपना बकाया अदा कर सकेंगे घरेलू बिजली उपभोक्ता

 

 

Web Title: BSP supremo took big action, dissolved district and metropolitan units ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया