शिक्षित रोजगार गारंटी के राष्ट्रीय राष्ट्रवादी पार्टी के नेतृत्व में अभिभावकों नें गिरफ्तारी दी


NP1591 08/11/2019 10:10:12
59 Views

New Delhi: राष्ट्रीय राष्ट्रवादी पार्टी (RRP)के अध्यक्ष प्रताप चन्द्र के अगुवाई में गुरुवार को दिल्ली की की केजरीवाल सरकार के खिलाफ भारी संख्या में कार्यकर्ताओं ने दिल्ली के तेरह लाख शिक्षित युवाओं को रोजागार गारंटी को लागू करने की मांग को लेकर सचिवालय पर धरना प्रदर्शन कर पुलिस को गिरफ्तारी दी।

08-11-2019101340Parentsarrest1 

इस दौरान प्रताप चन्द्रा ने प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि जैसे ग्रामीण युवाओं को मनरेगा के तहत 120 दिन का रोजगार मिलता है वैसे ही दिल्ली के 13 लाख शिक्षित युवाओं को दिल्ली की केजरीवाल सरकार क्यों रोजगार नहीं दे रही है। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी गत चार वर्षों से दिल्ली सरकार से तेरह लाख शिक्षित युवाओं को भी मनरेगा की तर्ज पे कम से कम १२० दिन की रोजगार गारंटी की मांग कर रही है, कई बार अपील- धरना भी दिया गया परन्तु लागू नहीं हुआ। इस दौरान प्रताप चंन्द्रा ने कहा कि बजट का हवाला देकर दिल्ली सरकार रोजगार गारंटी सुनिश्चित नहीं कर रही है जबकि सरकार काम गिनाने और चेहरा चमकाने के लिए सात हजार तीन सौ करोड़ विज्ञापन में खर्च कर चुकी है।

आरआरपी ने कहा कि संविधान नें सभी को रोजगार की गारंटी दी है जिसके तहत ग्रामीण रोजगार गारंटी एक्ट बना और ग्रामीणों को रोजगार गारंटी मिल गई, परन्तु शहर में रहनें वाले शिक्षित युवाओं को ये गारंटी नहीं मिली जिसकी मांग वर्षों से लगातार होती रही है परन्तु सरकार टाल मटोल कर रही है, लिहाजा अब मजबूरन युवाओं के हक के लिए आर-पार का निर्णायक संघर्ष करना जरुरी है।   

08-11-2019101405Parentsarrest2

दिल्ली सचिवालय पर शिक्षित रोजगार गारंटी लागू कराने के लिए गिरफ़्तारी देनें वालों में राष्ट्रीय राष्ट्रवादी पार्टी के दिल्ली अध्यक्ष लोकेश मास्टरजी, सुरेश सब्बरवाल, महिला स्वाभिमान पार्टी अध्यक्ष एस के सिद्धार्थ, लोकतंत्र मुक्ति आन्दोलन के संयोजक प्रताप चन्द्रा, महिला ब्रिगेड अध्यक्ष संगीता सिंह, उपाध्यक्ष अनिल मिश्रा, महासचिव पवित्र श्रीवास्तव, करावल नगर प्रत्याशी विपिन तिवारी, दिल्ली युवा अध्यक्ष मोहिंदर सिंह, राष्ट्रिय मुस्लिम एकता मंच के चेयरमैन दिलदार हुसैन बेग सहित तमाम अभिभावकों नें गिरफ्तारी दी। इस दौरान उन लोगों ने कहा कि आज यदि भारत दुनिया का सबसे युवा देश है तो कुछ साल बाद दुनिया का सबसे बुजुर्ग देश होगा जो विस्फोटक स्थिति होगी जिसे बचाना होगा।

इस राष्ट्रीय राष्ट्रवादी पार्टी के अध्यक्ष प्रताप चन्द्र ने अपील किया कि शिक्षित युवा अपनी गिरफ्तारी न दें क्यूंकि बेरहम सरकारें उन्हें गिरफ्तार करके उनका भविष्य खराब कर सकती हैं, इसलिए शिक्षित युवाओं के बजाये उनके अभिभावक, समाजसेवी और अन्य संगठन के लोग गिरफ्तारी देकर शिक्षित रोजगार गारंटी लागू कराएं। अपने बच्चों और अगली नस्लों के प्रति जिम्मेदारी निभाएंगे हम, कमजोर भारत नहीं सौपेंगे।

 

 

Web Title: Parents arrested under the leadership of National Nationalist Party for educated employment guarantee ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया