मूडीज ने भारत को दिया झटका, रेटिंग को घटाकर किया निगेटिव


NAZO ALI SHEIKH 08/11/2019 11:43:11
25 Views

New Delhi. क्रेडिट रेटिंग एजेंसी मूडीज ने भारत को जोरदार झटका दिया है। मूडीज ने भारत की रेटिंग को स्थिर से घटाकर निगेटिव कर दिया है। इसके लिए एजेंसी ने सुस्त आर्थिक वृद्धि का हवाला दिया है भारत की रेटिंग के लिए अपना नजरिया बदल दिया है। 

08-11-2019114456Moodysgavea1

  कम रहेगा आर्थिक विकास

एजेंसी ने भारत के लिए बीएए2 विदेशी-मुद्रा और स्थानीय मुद्रा रेटिंग की पुष्टि की है। मूडीज ने कहा है कि धीमी अर्थव्यवस्था को लेकर जोखिम और बढ़ रहा है। आगे रेटिंगि एजेंसी ने कहा कि पिछले सालों की तुलना में भविष्य में आर्थिक विकास भौतिक रूप से कम रहेगा। इतनी ही नहीं, मूडीज ने यह भी कहा कि आर्थिक मंदी को लेकर चिंताएं लंबे समय तक बनी रहेंगी। और कर्ज भी बढ़ेगा। कारोबर में निवेश और ग्रोथ बढ़ाने के लिए और सुधारों और टैक्स बेस व्यापक करने की गुंजाइश काफी कम हो गई है।

यह भी पढ़ें... योगी सरकार ने 7 पीपीएस अफसरों को किया जबरन रिटायर

08-11-2019114515Moodysgavea2

  मूडीज ने घटाया था GDP का अनुमान

अक्तूबर में मूडीज ने वित्त वर्ष 2019-20 के लिए भारत की जीडीपी का अनुमान भी घटा दिया था। एजेंसी के अनुसार, जीडीपी 5.8 फीसदी होगी, जो भारतीय रिजर्व बैंक ( RBI ) के अनुमान से भी कम है। पहले एजेंसी ने 6.8 फीसदी का अनुमान जताया था। 

Web Title: Moody s gave a shock to India, reduced rating to negative ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया