इस वजह से टला लखनऊ महोत्सव का आयोजन, अब जनवरी में होगा


NP1534 08/11/2019 15:02:32
11 Views

Lucknow. अयोध्या मामले के संभावित फैसले के चलते 25 नवंबर से स्मृति उपवन प्रस्तावित लखनऊ महोत्सव का आयोजन टल गया है। दावा किया जा रहा है कि अब यह आयोजन जनवरी के तीसरे सप्ताह से किया जाएगा। लेकिन फरवरी में होने वाले डिफेंस एक्सपो को देखते हुए फिलहाल यह संभव नहीं दिख रहा है। 

08-11-2019151239Duetothis,L1
 

लखनऊ के अयोजन की तिथि आगे बढ़ाने की प्रशासनिक वजहों पर गौर करें तो बारावफात, कार्तिक पूर्णिमा और अन्य त्योहारों में प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों की व्यस्तता के कारण महोत्सव के आयोजन ​की तिथि बढ़ाई गयी है। 
मंडलायुक्त मुकेश मेश्राम की अध्यक्षता में महोत्सव समिति की बैठक में आयोजन की तिथि आगे बढ़ाने पर मोहर लग चुकी है। प्रशासनिक मशीनरी का कहना है कि जनवरी में इसका धूमधाम से आयोजन किया जाएगा। 
हलांकि सूत्र बताते हैं कि अयोध्या मसले पर संभावित सुप्रीम कोर्ट के आने वाले फैसले को लेकर प्रशासन पूरी तरह से उलझा हुआ है। 
ऐसे में प्रशासन किसी प्रकार की अतिरिक्त परेशानी मोल नहीं लेना चाहता है। क्योंकि इस महोत्सव में बड़ी संख्या में लोग एकत्र होते है ऐसे में सुरक्षा के लिहाज से भी महोत्सव की तिथि आगे बढ़ाना ही प्रशासन के लिए ज्यादा मुफीद है। 
मालूम हो कि लखनऊ महोत्सव राजधानी का सबसे बड़ा आयोजन होता है। जिसके लिए राजधानी ही नहीं बल्कि अन्य जनपदों के लोग भी बड़ी बेसबरी से इंतजार करते है। 

08-11-2019151327Duetothis,L2
 

अयोध्या प्रकरण को लेकर अधिकारियों की व्यस्तता अबकी बार इस महा आयोजन की राह में बाधक बन रही हैं। हलांकि यह कोई पहली दफा नहीं है जब यह आयोजन टला हो। 
वर्ष 2015 में चुनाव के चलते इस आयोजन पर ग्रहण लग गया था। जबकि 2017 में यूपी दिवस ने इस आयोजन की तिथि खिसका दी थी। 
आयोजन की तिथि ही नहीं आयोजन स्थल भी कई दफा बदल चुका है। सबसे पहले बेगम हजरत महल पार्क से महोत्सव के आयोजन शुरू हुआ था। 
इसके बाद लक्ष्मण मेला मैदान और अवध शिल्प ग्राम के बाद इस बार यह आयोजन स्मृति उपवन में प्रस्तावित था। 

यह भी पढ़ें...अंतरर्राज्यीय अवैध शस्त्र फैक्ट्री का भंडाफोड़, एक तस्कर गिरफ्तार

 

 

 

Web Title: Due to this, Lucknow Festival will be postponed, now in January ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया