मोदी सरकार ने लिया बड़ा फैसला, कांग्रेस अध्यक्ष सेानिया, राहुल व प्रियंका से एसपीजी सुरक्षा लेगी वापस 


NP97 08/11/2019 16:52 PM
44 Views

New Delhi. केंद्र की मोदी सरकार ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की सुरक्षा वापस लेने का फैसला किया है। सरकार ने शुक्रवार को बड़ा फैसला लिया है कि कांग्रेस अध्यक्ष व सांसद सोनिया गांधी व सांसद राहुल गांधी व प्रियंका गांधी से एसपीजी सुरक्षा वापस लेगी। बताया जा रहा है कि इन तीनों नेताओं से एसपीजी सुरक्षा कई चरणों में हटाया जाएगा। 

Modi government takes a big decision, SPG security will be withdrawn from Congress president Senia, Rahul and Priyanka

मोदी के पास ही एसपीजी सुरक्षा रहेगी

जानकारी के मुताबिक गृह मंत्रालय की सुरक्षा समीक्षा कमेटी की बैठक में यह निर्णय लिया गया है। गृह मंत्रालय ने कहा कि एसपीजी की सुरक्षा केवल पीएम मोदी के पास रहेगी। कमेटी की सिफारिश के अनुसार अब गांधी परिवार के सदस्य को एसपीजी के बजाय सीआरपीएफ की जेड सुरक्षा प्रदान की जाएगी। गृह मंत्रालय ने मीडिया को बताया कि गांधी परिवार की सुरक्षा की समीक्षा की गई तो पता चला कि उन्हें बहुत ज्यादा खतरा नहीं है। इस वजह से उनके सुरक्षा इंतजामों को बदलने का फैसला किया गया।

Modi government takes a big decision, SPG security will be withdrawn from Congress president Senia, Rahul and Priyanka

सरकार के इस फैसले का कांग्रेस ने किया विरोध

मोदी सरकार के इस फैसले का विरोध कांग्रेस पार्टी ने किया है। कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने एक टीवी चैनल से बात करतेे हुए कहा कि यह निर्णय राजनीतिक बदले की भावना से लिया गया है। उन्होंने कहा कि सरकार का फैसला दुर्भाग्यपूर्ण है। 

आपको बता दें कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या के बाद पूरे गांधी परिवार को एसपीजी सुरक्षा कवर देने का फैसला किया गया था।

 

 

Web Title: Modi government takes a big decision, SPG security will be withdrawn from Congress president Senia, Rahul and Priyanka ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया